You are currently viewing Twitter पर जल्द आएगा Articles फीचर, फिर लिख सकेंगे पूरी किताब

Twitter पर जल्द आएगा Articles फीचर, फिर लिख सकेंगे पूरी किताब

[ad_1]

Twitter Articles Feature: ट्विटर पर हर हफ्ते कोई न कोई नया अपडेट जरूर आता है. इस बीच, खबर ये है कि कंपनी जल्द ट्विटर यजर्स को Articles नाम से एक अपडेट देने वाली है. इसकी मदद से यूजर्स लम्बे कंटेंट मिक्स्ड मीडिया के साथ लिख पाएंगे. यानि आप उसमें तस्वीरें आदि का इस्तेमाल भी कर पाएंगे. ट्विटर Notes फीचर को रीब्रांड कर इसे articles के रूप में लाने वाला है. Notes फीचर में यूजर्स केवल 2500 शब्द के पोस्ट लिख पाते थे. लेकिन ट्विटर ब्लू के बाद मस्क ने वर्ड लिमिट बड़ा दी और अब ब्लू यूजर्स 25,000 शब्द नार्मल पोस्ट में लिख सकते हैं. इसकी वजह से Notes फीचर उतना पॉपुलर या लोगों ने नहीं अपनाया. अब कंपनी Notes को रीब्रांड कर Articles के रूप में ला रही है.

मन करे तो लिख दीजिए पूरी किताब

एलन मस्क ने एक ट्विटर यूजर के पोस्ट पर रिप्लाई करते हुए लिखा कि यूजर्स आर्टिकल्स में लम्बे लेख मिक्स्ड मीडिया की मदद से लिख पाएंगे. मस्क ने ये भी कहा कि अगर आपका मन किताब लिखने का है तो आप वो भी कर सकते हैं. यानि इसमें कोई वर्ड लिमिट नहीं होगी.

नोट्स से अलग होगा आर्टिकल्स फीचर 

आर्टिकल्स फीचर नोट्स से कई मायनो में अलग होगा. आर्टिकल्स के लिए एक अलग सेक्शन होगा जहां ये आपको दिखेंगे. यानि ये नार्मल टाइमलाइन में नहीं आएँगे. इसके अलावा यूजर्स आर्टिकल्स में फोटो, वीडियो और ट्वीट आदि को एम्बेड कर पाएंगे. यूजर्स चाहें तो आर्टिकल्स को टाइमलाइम पर भी शेयर कर सकते हैं. फ़िलहाल इस बात की जानकारी सामने नहीं है कि ये फीचर कब लाइव होगा और कौन इसे एक्सेस कर सकता है. साथ ही अभी ये भी नहीं पता है कि आर्टिकल्स फीचर सिर्फ पेड यूजर्स के लिए होगा या फ्री यूजर्स भी इसे यूज कर पाएंगे.  

यह भी पढें; फास्ट चार्जिंग स्मार्टफोन पर कस्टमर्स का आ रहा दिल, ग्लोबल सेल्स में रहा 80 प्रतिशत हिस्सा



[ad_2]

Source link

Leave a Reply