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Twitter Blue Tick: ट्विटर ने 21 अप्रैल की देर शाम प्लेटफार्म से सभी लिगेसी चेकमार्क हटा दिए हैं. इसके बाद से लोग एलन मस्क के इस फैसले को अलग-अलग तरह से देख रहे हैं. अब ट्विटर पर ब्लू टिक पाने के लिए ट्विटर ब्लू का सब्सक्रिप्शन लेना अनिवार्य हो गया है. न सिर्फ ब्लू टिक बल्कि अब एडवरटाइजर्स को भी प्लेटफार्म पर Ads चलाने के लिए ट्विटर ब्लू का सब्सक्रिप्शन लेना होगा.
Sorry Elon
But it’s true
I spoke to @thedrum https://t.co/6ZwaIfvWb3 pic.twitter.com/fs9bU7aRTq
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— Matt Navarra (@MattNavarra) April 21, 2023
फेमस सोशल मीडिया कंसल्टेंट Matt Navarra ने अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए एक लेटर शेयर किया है जो ट्विटर ने एडवरटाइजर्स को भेजा है. इस लेटर में ट्विटर ने लिखा है कि प्लेटफार्म पर Ads चलाने के लिए इंडिविजुअल या कंपनी को अब ट्विटर ब्लू या वेरिफाइड आर्गेनाईजेशन का पार्ट होने जरुरी होगा. यदि कोई ऐसा नहीं करता है तो वे ट्विटर पर अपने Ads नहीं चला पाएंगे. यानि अभी तक अगर आप सिर्फ पैसे देकर अपना कोई ट्वीट या कोई इवेंट प्रमोट करते थे तो अब ये काम करने के लिए आपको ट्विटर ब्लू या वेरिफाइड आर्गेनाईजेशन का सब्क्रिप्शन लेना होगा. इसके बाद ही आप ट्वीट्स आदि को प्रमोट कर पाएंगे.
कंपनियों के लिए भी शुरू हुआ वेरिफिकेशन प्रोग्राम
एलन मस्क ने कंपनियों के लिए भी वेरिफिकेशन प्रोग्राम शुरू कर दिया है. इसके तहत कंपनियों को हर महीने ट्विटर को 82 हजार रुपये देने होंगे. ट्विटर ब्लू में जहां इंडिविजुअल को ब्लू टिक कंपनी देती है तो वहीं कंपनियों को वेरिफिकेशन के बाद गोल्ड चेकमार्क दिया जाता है. वेरिफाइड होने के बाद कंपनियां अपने ट्वीट्स आदि को प्रमोट करा सकती हैं. ट्विटर ने कंपनियों को अपने साथ किसी कर्मचारी के अकाउंट को भी एफिलिएट करने की सुविधा दी है. इसके लिए कंपनियों को अलग से 50 डॉलर भरने होंगे.
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