You are currently viewing Tinder पर अगर है आपकी प्रोफाइल तो अब हट जाएगा ये ऑप्शन, कंपनी ने बताई वजह

Tinder पर अगर है आपकी प्रोफाइल तो अब हट जाएगा ये ऑप्शन, कंपनी ने बताई वजह

[ad_1]

Dating App Tinder: डेटिंग ऐप्स आजकल बेहद पॉपुलर हैं. डेटिंग ऐप्स में टिंडर भारत में खूब यूज किया जाता है. टिंडर के जरिए लोग अपने मनपसंद साथी को ढूंढ पाते हैं. इस बीच कंपनी ऐप पर अपनी कम्युनिटी गाइडलाइन को अपडेट करने जा रही है. इसके तहत टिंडर यूजर्स की प्रोफाइल से उनके सोशल मीडिया हैंडल हट जाएंगे. यानि अब यूजर्स अपने सोशल मीडिया हैंडल प्रोफाइल पर फीड नहीं कर पाएंगे.  

इसलिए उठाया गया ये कदम 

दरअसल, टिंडर ने ये कदम इसलिए उठाया है क्योकि कुछ यूजर्स अपने Bio में बिजनेस, प्रोडक्ट प्रमोशन, और फॉलोअर्स बढ़ाने के लिए सोशल मीडिया हैंडल को फीड कर रहे थे. कंपनी ने कहा कि ये एक डेटिंग प्लेटफार्म है यहां बिजनेस, प्रोडक्ट प्रमोशन, कैंपेन, फंड रेजिंग आदि किसी का कोई मतलब नहीं है. ये प्लेटफार्म पर्सनल कनेक्शन बनाने के लिए है न कि बिजनेस कनेक्शन. इसी वजह से टिंडर प्रोफाइल से सोशल मीडिया हैंडल्स को हटा रहा है. हालांकि अभी भी लोग अपनी इंस्टाग्राम प्रोफाइल अपने मैचेस के साथ शेयर कर सकते हैं.

बिना इजाजत शेयर न करें चैट्स 

कई यूजर्स टिंडर चैट्स को टिकटॉक और दूसरे प्लेटफॉर्म्स पर शेयर कर रहे हैं. इस पर कंपनी ने कहा कि टिंडर चैट्स को बिना सामने वाले व्यक्ति की इजाजत लिए शेयर करना सही नहीं है. कंपनी ने कहा कि टिंडर पर की गई बातचीत केवल टिंडर के लिए है. इसे दूसरी जगह शेयर करना अच्छी प्रैक्टिस नहीं है. 

हाल ही में ऐप पर आया है रिलेशनशिप टाइप फीचर

टिंडर ने कुछ समय पहले ऐप पर रिलेशनशिप टाइप फीचर एड किया है. इसकी मदद से यूजर्स सामने वाले व्यक्ति को ये बता सकते हैं कि वे क्या चाहते हैं या किस तरह का रिलेशनशिप ढूंढ रहें हैं. यूजर्स ओपन रिलेशनशिप, non-monogamy और polyamory आदि को चुन सकते हैं.

live reels News Reels

यह भी पढ़ें: मई की इस डेट को लॉन्च होगा iQOO का 120W फास्ट चार्जिंग वाला लेटेस्ट फोन, क्या भारत में भी होगी एंट्री?

[ad_2]

Source link

Leave a Reply