You are currently viewing Threads ने गाड़े झंडे, यूजर्स की संख्या 10 करोड़ के करीब!, ट्विटर का ट्रैफिक हुआ डाउन

Threads ने गाड़े झंडे, यूजर्स की संख्या 10 करोड़ के करीब!, ट्विटर का ट्रैफिक हुआ डाउन

[ad_1]

मेटा का हाल ही में लॉन्च हुआ थ्रेड़्स ऐप (Threads App) लगातार सुर्खियों में है. इसके यूजर्स की संख्या बहुत ही तेजी से बढ़ती जा रही है. लेटेस्ट आंकड़ों के मुताबिक थ्रेड्स के यूजर्स की संख्या 10 करोड़ के करीब पहुंच गई है. थ्रेड़्स ऐप को ट्विटर का बड़ा कॉम्पिटीटर माना जा रहा है. ऐप स्टोर पर फिलहाल थ्रेड्स ऐप टॉप फ्री ऐप है. खबर के मुताबिक, थ्रेड्स की वजह से ट्विटर (Twitter) के ट्रैफिक पर असर देखा जा रहा है. ट्विटर ट्रैफ़िक में गिरावट का अनुभव कर रहा है.

पिछले हफ्ते ही हुआ है लॉन्च

मेटा (meta) ने पिछले हफ्ते 100 देशों में आईओएस और एंड्रॉयड यूजर्स के लिए थ्रेड्स ऐप (Threads App) लॉन्च किया था. इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर दिखाई देने वाले बैज की संख्या के आधार पर, फिलहाल थ्रेड्स ऐप पर 9.7 करोड़ से अधिक अकाउंट्स हैं. आपको बता दें, इस नए ऐप ने लॉन्च के बाद सिर्फ दो घंटों में 20 लाख साइन-अप को पार कर लिया, सात घंटे में 1 करोड़ यूजर्स और सिर्फ 12 घंटों में 3 करोड़ यूजर्स का आंकड़ा पार कर लिया.

ट्विटर की घटती डोमेन नेम सिस्टम

खबर के मुताबिक, आईटी सर्विस मैनेजमेंट कंपनी क्लाउडफ्लेयर के सीईओ मैथ्यू प्रिंस ने रविवार को एक ग्राफ ट्वीट किया जिसमें जनवरी से अब तक ट्विटर की घटती डोमेन नेम सिस्टम (डीएनएस) रैंकिंग को दिखाया गया है. इंस्टाग्राम के प्रमुख एडम मोसेरी ने पिछले हफ्ते स्पष्ट किया था कि मेटा ट्विटर को रिप्लेस नहीं करना चाहता है, बल्कि इंस्टाग्राम पर उन कम्यूनिटी के लिए एक पब्लिक प्लेटफॉर्म बनाना चाहता है, जिन्होंने वास्तव में ट्विटर (Twitter) को कभी नहीं अपनाया. 

थ्रेड्स में हालांकि अभी नहीं हैं कई सुविधाएं

थ्रेड्स एप्लिकेशन (Threads App) में फिलहाल डायरेक्ट मैसेज, फ़ॉलोइंग फ़ीड, फुल वेब वर्जन, क्रॉनोलॉजिकल फ़ीड और बहुत कुछ सुविधाएं नहीं हैं. थ्रेड्स एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जहां कम्यूनिटी उन विषयों पर जो आज आपके लिए महत्वपूर्ण हैं से लेकर कल क्या चलन में होगा, पर चर्चा कर सकते हैं. आप जिस चीज में भी रुचि रखते हैं, आप अपने पसंदीदा क्रिएटर्स और समान चीजों को पसंद करने वाले दूसरे लोगों को फॉलो कर सकते हैं और उनसे सीधे जुड़ सकते हैं.

यह भी पढ़ें

Amazon Prime Day Sale: सस्ते में खरीदें न्यूली लॉन्च ये 5 स्मार्टफोन

[ad_2]

Source link

Leave a Reply