You are currently viewing Threads के गिरते ट्रैफिक के बीच कंपनी ने दिया एक और अपडेट, मिलेगा ये ऑप्शन

Threads के गिरते ट्रैफिक के बीच कंपनी ने दिया एक और अपडेट, मिलेगा ये ऑप्शन

[ad_1]

Threads Send on instagram feature: इंस्टग्राम के थ्रेड्स ने एक नया फीचर रोलआउट किया है जो कंपनी को यूजर्स को बनाएं रखने और बढ़ाने में मदद करेगा. कंपनी ने Send on Instagram फीचर एड किया है जो आपके किसी भी थ्रेड पोस्ट के शेयर ऑप्शन के अंदर मिल जाएगा. इस फीचर की मदद से आप थ्रेड पोस्ट को इंस्टाग्राम डीएम में शेयर कर पाएंगे और लोग इससे थ्रेड्स में वापस आएंगे जिससे कंपनी का ट्रैफिक बढ़ सकता है. ऐप के लॉन्च होने के बाद कंपनी ने शुरुआत में अच्छा परफॉर्म किया और रिकॉर्ड 100 मिलियन यूजर्स 5 दिन में हासिल किए. हालांकि इसके बाद ट्रैफिक में तेजी से गिरावट आई और 75% तक यूजर्स प्लेटफॉर्म को छोड़ कर चले गए.  

गिरते ट्रैफिक पर मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने कंपनी टाउन हॉल में इस मुद्दे को संबोधित किया जहां उन्होंने कहा कि रिटेंशन संख्या में गिरावट “सामान्य” थी. मेटा ने चीजों को कैसे बदलने का लक्ष्य रखा है इस बारे में भी चर्चा की गई. इस बैठक में प्रोडक्ट हेड क्रिस कॉक्स ने टिप्पणी की कि कंपनी यूजर्स को प्लेटफॉर्म पर वापस लाने के लिए  “रिटेंशन-ड्राइविंग हुक” जोड़ेगी. इन्हीं में से एक हुक इंस्टाग्राम डीएम के साथ एकीकरण है, जिसकी घोषणा मंगलवार को की गई थी. 

नया फीचर थ्रेड्स यूजर्स को ऐप में सेंड बटन के माध्यम से अपने इंस्टाग्राम कॉन्टेक्ट्स के साथ एक थ्रेड पोस्ट को साझा करने की अनुमति देता है. रिसीवर को मैसेज को खोलने के लिए थ्रेड्स ऐप में आना होगा. यदि उसके पास थ्रेड्स ऐप नहीं होगा तो उसे इसे डाउनलोड करने के लिए कहा जाएगा. इस तरह कंपनी थ्रेड्स और इंस्टाग्राम के इंटीग्रेशन से ट्रैफिक को बढ़ाने की सोच रही है.  

इस फीचर पर भी चल रहा काम 

मेटा थ्रेड्स ऐप में Your Like फीचर भी लाने वाली है. इसमें आपको आपके द्वारा लाइक की गई पोस्ट दिखाई देंगी. ये फीचर ठीक एक्स में मौजूद लाइक सेक्शन की तरह है. फिलहाल इस फीचर पर काम चल रहा है जो कुछ बीटा टेस्टर्स के पास मौजूद है. कुछ यूजर्स के लिए ये अपडेट लाइव हो चुका है. चेक करने के लिए आपको प्रोफाइल में जाकर सेटिंग के ऑप्शन में जाना होगा.  

यह भी पढ़ें; YouTube होम पेज के लिए For You नाम से नए सेक्शन पर कर रहा ट्रायल, यूजर्स को मिलेंगे ये फायदे

[ad_2]

Source link

Leave a Reply