You are currently viewing Telegram New Feature : टेलीग्राम यूजर्स स्टोरी पर लगा सकेंगे म्यूजिक, नए स्टीकर्स भी आए

Telegram New Feature : टेलीग्राम यूजर्स स्टोरी पर लगा सकेंगे म्यूजिक, नए स्टीकर्स भी आए

[ad_1]

Telegram New Feature : इंस्टेंट मल्टीमीडिया मैसेजिंग ऐप टेलीग्राम ने हाल ही में यूजर्स के लिए नए फीचर्स रिवील किए है. इन फीचर्स में यूजर्स को स्टोरी और कई सारे तरीके के नए स्टीकर मिलेंगे. अगर आप भी टेलीग्राम यूजर हैं, तो आपको इनके बारे में जरूर जानना चाहिए.

आपको बता दें टेलीग्राम के जरिए आप मैसेज, वीडियो और फोटो तीनों ही सेंड कर सकते हैं. साथ ही टेलीग्राम में वॉट्सऐप की तरह फाइल साइज की कोई दिक्कत नहीं होती. यहां हम आपको टेलीग्राम के नए फीचर्स के बारे में जानकारी दे रहे हैं.

टेलीग्राम पर मिलेगा ये फीचर

इसके अलावा Telegram के यूजर्स अब व्यूवन्स मोड में फोटो-वीडियो शेयर कर सकेंगे. स्टोरीज को अब Telegram के चैनल पर भी अपलोड किया जा सकेगा. टेलीग्राम स्टोरीज को भी इंस्टाग्राम स्टोरीज की तरह 6, 12, 24 और 48 घंटे के लिए अपडेट किया जा सकेगा.

Telegram के प्रीमियम यूजर्स स्टोरीज को बूस्ट यानी प्रमोट भी कर सकेंगे. चैनल को बेहतर बनाने के लिए टेलीग्राम अब टिप्स भी देगा. इसके लिए आप Channel Info > More > Statistics > Boosts चेक कर सकते हैं. 

फ्री टेलीग्राम यूजर्स स्टीकर्स स्टोरीज पर एक दिन एक स्टोरी पर एक ही रिएक्शन दे सकेंगे, जबकि प्रीमियम यूजर्स के लिए 5 बार रिएक्शन देने का ऑप्शन है. स्टोरीज में म्यूजिक एड करने के लिए आप फोन की गैलरी की मदद ले सकते हैं.

नए अपडेट के बाद Telegram हर बार नई डिवाइस पर लॉगिन के दौरान यूजर्स को अलर्ट भेजेगा. कंपनी ने नया सिक्योरिटी फीचर भी जारी किया है, जिसकी मदद से आप अब टू फैक्टर ऑथेंटिकेशन को अब ऑन कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें : 

क्‍या आप भी करते हैं अपने बच्‍चों की तस्‍वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर? जान लीजिए कितने बुरे हो सकते हैं नतीजे

[ad_2]

Source link

Leave a Reply