You are currently viewing Tata ग्रुप बनाएगा iPhone 15 के ये दो मॉडल, सितम्बर में लॉन्च हो सकती है नई सीरीज

Tata ग्रुप बनाएगा iPhone 15 के ये दो मॉडल, सितम्बर में लॉन्च हो सकती है नई सीरीज


iPhone 15 launch date: एपल के नए आईफोन 15 सीरीज का सभी को बेसब्री से इन्तजार है. ये सीरीज सितम्बर महीने में लॉन्च हो सकती है. आईफोन 15 सीरीज को लेकर एक खबर ये सामने आ रही है कि इस सीरीज के दो मॉडल्स की मैन्युफैक्चरिंग भारत में हो सकती है. इन्हें टाटा ग्रुप बनाएगा. दरअसल, टाटा ग्रुप ने Wistron के भारतीय प्रोडक्शन लाइन को खरीद लिया है जो आईफोन को अब तक असेम्ब्ल करती थी. Wistron भारत में अपना कारोबार बंद करने पर विचार कर रही है. ऐसे में अब टाटा ग्रुप भारत का एकमात्र ऐसा ग्रुप होगा जो iPhone की असेम्बलिंग करेगा. रिपोर्ट्स के मुताबिक, टाटा ग्रुप, iPhone 15 और iPhone 15 प्लस के कुछ पार्ट्स असेम्ब्ल करेगा.

सिर्फ 5% की असेम्बलिंग करेगा टाटा ग्रुप 

एपल के आईफोन का प्रोडक्शन Foxconn, Pegatron, और Luxshare अब तक देखती थी. अब टाटा ग्रुप भी इस लिस्ट में शामिल हो गया है. सबसे ज्यादा प्रोडक्शन का काम Foxconn ग्रुप के पास है. इसके बाद  Pegatron, और Luxshare का नंबर है.

iPhone 15 में मिलेगा USB-टाइप C चार्जिंग 

iPhone 15 मॉडल में लाइटनिंग पोर्ट के बजाय USB टाइप-सी चार्जिंग पोर्ट मिल सकता है. दरअसल, टाइप-C चार्जर को योरोपियन यूनिन यूनिवर्सल चार्जर बनाना चाहता है ताकि पर्यावरण को बचाया और ई-वेस्ट को कम किया जा सके. वैसे EU ने 2024 के अंत से सभी कंपनियों को अपने गेजेट्स में टाइप-सी चार्जर देने की बात कही है. ऐसे में हो सकता है एपल iPhone 15 में ये न दें क्योकि ये फोन बाजर में पहले ही लॉन्च हो जाएगा. iPhone 15 को लेकर कई लीक्स भी सामने आ चुके हैं. इनमें दावा किया गया है कि iPhone 15 में A16 बियोनिक चिपसेट, हैप्टिक बटन और डायनामिक आइलैंड फीचर सभी मॉडल्स में मिलेगा. अभी तक डायनामिक आइलैंड फीचर केवल प्रो मैक्स मॉडल तक सीमित था. साथ ही कैमरा भी एपल नए सीरीज में अपग्रेड कर सकता है. वहीं iPhone 15 प्रो मैक्स को लेकर ये कहा जा रहा है कि इसमें पेरिस्कोप लेंस का इस्तेमाल किया जाएगा जिसकी मदद से यूजर्स को 6x optical zoom तक की सुविधा मिलेगी.  

यह भी पढ़ें: कहीं आपके Facebook अकाउंट से तो नहीं गई अनजान लोगों को फ्रेंड रिक्वेस्ट? इन लोगों के साथ यह केस हो गया!

News Reels



Source link

Leave a Reply