You are currently viewing Pixel 7a या Pixel 6a…जानिए आपके लिए बेस्ट क्या रहेगा, 10 मई को लॉन्च होगा नया फोन 

Pixel 7a या Pixel 6a…जानिए आपके लिए बेस्ट क्या रहेगा, 10 मई को लॉन्च होगा नया फोन 

[ad_1]

Google Pixel 7A vs Google Pixel 6A: गूगल अपना नया पिक्सल स्मार्टफोन 10 मई को लॉन्च कर सकता है. इस साल कंपनी का एनुअल I/O इवेंट कैलिफोर्निया में आयोजित होगा. इस इवेंट में कंपनी एंड्रॉइड 14 को भी पेश करेगी. Pixel 7a स्मार्टफोन कंपनी भारत में भी लॉन्च करेगी. आज इस लेख के माध्यम से हम आपको बताएंगे कि आपको Pixel 7a के लिए इंतजार करना चाहिए या फिर Pixel 6a आपके लिए बेस्ट रहेगा. बता दें, Pixel 6a को कंपनी ने I/O इवेंट 2022 में पेश करने के बाद 2 महीने बाद भारतीय बाजार में उतारा था. यही ट्रेंड कंपनी Pixel 7a के लिए भी फॉलो कर सकती है.

कौन-सा फोन है बेहतर

इंटरनेट पर जो जानकारी Pixel 7a को लेकर लीक हुई है उसमें कहा जा रहा है कि स्मार्टफोन में 6.1 इंच की एफएचडी प्लस ओएलईडी डिस्पले होगी जो 90hz के रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करेगी. मोबाइल फोन गूगल टेंसर g2 चिपसेट के साथ आएगा. स्मार्टफोन में डुअल कैमरा सेटअप मिलेगा जिसमें 64 मेगापिक्सल का IMX787 OIS कैमरा और 12 मेगापिक्सल का दूसरा कैमरा होगा. फ्रंट में 10.8 मेगापिक्सल का कैमरा मिलेगा. मोबाइल फोन में 4500 एमएएच की बैटरी मिल सकती है.

Pixel 6a की बात करें तो इसमें आपको 4410 एमएएच की बैटरी, गूगल टेंसर प्रोसेसर, रियर साइड पर 12.2 और 12 मेगापिक्सल के दो कैमरे और फ्रंट में 8 मेगापिक्सल का कैमरा मिलता है. स्मार्टफोन में 4,410 एमएएच की बैटरी की मिलती है.

गूगल Pixel 6a को कंपनी ने 43,999 रुपये की कीमत पर लॉन्च किया था. लेकिन फिलहाल ये फ्लिपकार्ट पर 28,999 रुपये में बिक्री के लिए उपलब्ध है. Pixel 7a को लेकर ये खबर है कि नया फोन पुराने फोन के मुकाबले 50 डॉलर ज्यादा की कीमत पर लॉन्च होगा. 9टू5 की एक रिपोर्ट के मुताबिक, Pixel 7a की कीमत 499 डॉलर से US में शुरू हो सकती है. बता दें भारत में Pixel 6a यूएस के मुकाबले 7000 रुपये महंगा था. तो ऐसे में नए फोन की कीमत 580 डॉलर के पार भारत में हो सकती है. 

live reels News Reels

फिर कौन-सा लेना चाहिए?

अगर आप Pixel 7a के लिए पागल हैं या यूं कहें Pixel स्मार्टफोन आपको पसंद आते हैं तो फिर लेटेस्ट स्मार्टफोन आपके लिए ठीक रहेगा. लेकिन अगर बजट आपकी समस्या है तो फिर आपको Pixel 6a को खरीद लेना चाहिए क्योंकि पुराने और नए फोन में कैमरा और प्रोसेसर के मामले में कंपनी ने कुछ बदलाव किए हैं बाकी फोन हुबहू वैसा ही है. जबकि कीमत को अगर आप देखेंगे तो पुराने और नए में बेहद ज्यादा अंतर रहने वाला है. साथ ही नए फोन का वेटिंग पीरियड भी बेहद ज्यादा होगा. 

यह भी पढ़ें:

क्या आपके एरिया में भी Blinkit नहीं चल रहा? एप के डिलीवरी पार्टनर हड़ताल पर हैं, जानिए क्यों

[ad_2]

Source link

Leave a Reply