You are currently viewing Microsoft का BingAI अब गूगल क्रोम और सफारी ब्राउजर में भी चलेगा, ऐसे कर पाएंगे चैटबॉट से बातचीत

Microsoft का BingAI अब गूगल क्रोम और सफारी ब्राउजर में भी चलेगा, ऐसे कर पाएंगे चैटबॉट से बातचीत

[ad_1]

BingAI Now in Chrome and Safari: चैट जीपीटी के लाइव होने के बाद कई टेक कंपनियां अपने-अपने चैटबॉट इंट्रोड्यूस कर चुकी हैं. माइक्रोसॉफ्ट का BingAI हो, गूगल का बार्ड हो या कोई और. सभी AI की रेस में उतर रहे हैं और लोगों को अपने टूल पर आकर्षित करना चाहते हैं. माइक्रोसॉफ्ट ने कुछ समय पहले चैट जीपीटी की तरह काम करने वाले BingAI को माइक्रोसॉफ्ट के अलग-अलग ब्राइजर में लाइव किया था. ये चैटबॉट भी ठीक चैट जीपीटी की तरह काम करता है. इस बीच ये खबर सामने है कि अब BingAI को यूजर्स माइक्रोसॉफ्ट के अलावा दूसरे ब्राउजर जैसे की गूगल क्रोम और सफारी में भी इस्तेमाल कर सकते हैं. कंपनी ने BingAI को दूसरे ब्राउजर के लिए ओपन कर दिया है ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग इसका लाभ ले पाएं.

विंडो यूजर्स को एक पॉप-अप मैसेज के जरिए माइक्रोसॉफ्ट इस अपडेट की जानकारी दे रहा है. जब हमने व्यक्तिगत रूप से गूगल क्रोम में ये चेक किया तो bingAI काम कर रहा था. सफारी ब्राउजर पर हमने अभी ये चेक नहीं किया है. ध्यान दें, फ़िलहाल ये कुछ ही लोगों के लिए उपलब्ध है क्योकि कंपनी इसपर काम कर रही है इसलिए हो सकता है कि आपको अभी ये न दिखे. धीरे-धीरे इसे सभी के लिए रोलआउट किया जाएगा.

ऐसे कर पाएंगे क्रोम में यूज 

गूगल क्रोम में BingAI यूज करने के लिए सबसे पहले BingAI लिखें. इसके बाद वेबसाइट पर क्लिक कर Chat के ऑप्शन में क्लिक करें. इसके बाद आप चैटबॉट से सवाल जवाब कर पाएंगे. माइक्रोसॉफ्ट के संचार निदेशक कैटलिन रॉल्स्टन ने एक ईमेल में कहा कि हम अन्य ब्राउज़रों पर BingAI को एक्सपैंड करने के प्रोग्राम के तहत कुछ यूजर्स को सफारी और क्रोम में बिंग चैट को एक्सेस करने की अनुमति दे रहे हैं. जैसे ही टेस्टिंग पूरी हो जाती है हम इसे सभी के लिए रोलआउट कर देंगे. 

बिंग चैट, चैट जीपीटी-4 मॉडल द्वारा संचालित है. कुछ यूजर्स ने ये जानकारी शेयर की है कि अन्य ब्राउज़रों में एआई चैटबॉट पर अधिक लिमिटेशन हैं. ब्लॉग WindowsLatest.com, जिसने अपडेट को सबसे पहले देखा, ने नोट किया कि क्रोम में बिंग चैट माइक्रोसॉफ्ट एज में उपलब्ध 30 के बजाय प्रति वार्तालाप केवल 5 संदेशों का समर्थन करता है. यानि आप सिर्फ 5 बार ही सवाल-जवाब कर सकते हैं. इसके बाद आपको क्रोम में नई कन्वर्सेशन शुरू करनी होगी. साथ ही वर्ड लिमिट भी 3,000 के बजाय क्रोम में 2,000 तक सीमित है. माइक्रोसॉफ्ट एज ब्राइजर में आप 30 बार एक कन्वर्सेशन में सवाल जवाब कर सकते हैं. 

यह भी पढें: Elon Musk ने नाम X तो रख दिया लेकिन कभी भी आ सकती है कानूनी मुसीबत, क्यों?

[ad_2]

Source link

Leave a Reply