You are currently viewing Meta Quest से जल्द जोड़ पाएंगे अपना वॉट्सऐप अकाउंट,ये है लेटेस्ट अपडेट

Meta Quest से जल्द जोड़ पाएंगे अपना वॉट्सऐप अकाउंट,ये है लेटेस्ट अपडेट

[ad_1]

WhatsApp in Meta Quest: वॉट्सऐप को जल्द आप मेटा के वर्चुअल रियलिटी हेडसेट में भी यूज़ कर पाएंगे. कंपनी इसकी टेस्टिंग कर रही है और जल्द वॉट्सऐप, मेटा क्वेस्ट को भी एक डिवाइस के रूप में ऐड कर पाएगा. बता दें, हाल ही में मेटा के सीईओ मार्क ज़ुकेरबर्ग ने मैटर क्वेस्ट 3 को लॉन्च किया था. इसकी कीमत 499 डॉलर यानि करीब 40,000 रुपये है. इससे पहले कई लोग मेटा क्वेस्ट में जबरदस्ती वॉट्सऐप को इंस्टॉल करने की कोशिश करते थे लेकिन अब कंपनी फाइनली आने वाले अपडेट में ये ऑप्शन लोगों को देने वाली है और वे वर्चुअल रियलिटी हेडसेट में भी वॉट्सऐप को यूज़ कर पाएंगे.
 
इस अपडेट की जानकारी वॉट्सऐप के डेवलपमेंट पर नजर बनाए रखने वाली वेबसाइट Wabetainfo ने शेयर की है. ये अपडेट एंड्रॉयड बीटा के 2.23.13.6 में देखा गया है. फिलहाल ये जानकारी सामने नहीं है कि कैसे वर्चुअल रियलिटी हेडसेट के साथ वॉट्सऐप अकाउंट लिंक होगा और ये किस तरीके से काम करेगा. 

इस फीचर पर भी चल रहा काम

वॉट्सऐप जल्द एंड्रॉइड और आईओएस यूजर्स को वीडियो कॉल के दौरान स्क्रीन शेयर करने का ऑप्शन देने वाला है. ऐसा ही फीचर वॉट्सऐप के विंडो वर्जन में भी मिलेगा. खास बात ये है कि जो लोग वॉट्सऐप वीडियो कॉल को मोबाइल से ज्वाइन करेंगे वे भी विंडो की स्क्रीन को फोन में देख पाएंगे. इसके अलावा कंपनी एंड्रॉइड और IOS के लिए वीडियो मैसेज फीचर पर भी काम कर रही है. जिस तरह अभी आप स्नैपचैट पर शॉर्ट वीडियो भेज पाते हैं, ठीक ऐसा ही जल्द यूजर वॉट्सऐप पर भी कर पाएंगे. यूजर्स 60 सेकंड की वीडियो रिकॉर्ड कर इसे इंस्टैंटली भेज पाएंगे. सेंड की हुई वीडियो को खोलने के लिए यूजर्स को इस पर टैप करना होगा. वीडियो मैसेज एंड-टू-एंड एनक्रिप्टेड होगा और केवल सेन्डर और रिसीवर ही इसे देख पाएंगे. 

जल्द मिलेगा यूजर नेम फीचर

वॉट्सऐप यूजर नेम फीचर पर भी काम कर रहा है. जल्द यूजर्स को ट्विटर और इंस्टाग्राम की तरह यूजर नेम फीचर वॉट्सऐप पर मिलेगा. इसके बाद किसी को कांटेक्ट में ऐड करने के लिए लोगों को बार-बार अपना नंबर नहीं देना होगा.वे यूजरनेम की मदद से भी किसी को कांटेक्ट में ऐड कर पाएंगे. हर व्यक्ति को अपना यूनीक यूजरनेम चुनना होगा. 

यह भी पढ़ें:

स्मार्टफोन में Emoji वॉलपेपर कैसे सेट कर सकते हैं वो जानिए, एंड्रॉइड 14 का है लेटेस्ट फीचर 

[ad_2]

Source link

Leave a Reply