You are currently viewing Meta अगले महीने लॉन्च कर सकती है Twitter जैसा ऐप, इस तरह करेगा काम

Meta अगले महीने लॉन्च कर सकती है Twitter जैसा ऐप, इस तरह करेगा काम


Meta’s Twitter Competitor App: सोशल मीडिया की जानी-मानी कंपनी मेटा अगले महीने ट्विटर जैसा ऐप्लिकेशन लॉन्च कर सकती है. मार्च महीने से ही इस बारे में खबरें इंटरनेट पर वायरल हो रही थी. अब इस विषय में कई लोगों ने जानकारी शेयर की है. एक फेमस टिपस्टर अभिषेक यादव ने ट्वीट कर बताया कि मेटा अगले महीने ट्विटर जैसा ऐप लॉन्च कर सकती है. उन्होंने इसका इंटरफेस भी शेयर किया है जिसे हम यहां जोड़ रहे हैं.

आप इस फोटो में देख सकते हैं कि ये ट्विटर का सिम्प्लिफाइड वर्जन लग रहा है और लोग इसमें ट्विटर की तरह ही पोस्ट आदि कर सकते हैं. साथ ही पोस्ट में रिप्लाई भी कर सकते हैं.

मेटा क्यों ला रहा ये ऐप?

दरअसल, इंस्टाग्राम पर लोग फीड में अब पहले के मुकाबले कम पोस्टिंग करते हैं और ये एक तरह से डिस्कवरी प्लेटफार्म बन गया है. यूजर्स स्टोरी और DMs के जरिए इंस्टा पर ज्यादा बातचीत करते हैं. इसी बात को ध्यान में रखते हुए मेटा ट्विटर जैसा ऐप ला रहा है जहां वे ट्विटर की तरह पोस्ट कर सकते हैं और कोई भी इस पोस्ट के साथ जुड़ सकता है. यूजर्स इंस्टा फॉलोअर्स को इस ऐप पर Sync भी कर सकते हैं. 

मेटा के इस नए ऐप का नाम क्या होगा इसकी जानकारी अभी सामने नहीं है. यूजर्स इसमें 500 करेक्टर तक की पोस्ट कर पाएंगे. साथ ही वीडियो, फोटो और लिंक भी पोस्ट में एड कर पाएंगे. फ़िलहाल कुछ चुनिंदा क्रिएटर्स को मेटा ने ऐप पर जोड़ा है. आने वाले समय में ये सभी के लिए रोलआउट हो सकता है. ट्विटर की तरह इस ऐप में भी यूजर्स पोस्ट को लाइक, री-ट्वीट आदि कर सकते हैं. लॉगिन करने के लिए यूजर्स को इंस्टाग्राम लॉगिन का ही इस्तेमाल करना होगा. 

सोशल मीडिया कंसलटेंट Matt Navarra के मुताबिक, मेटा ऐप को पब्लिकली लॉन्च करने से पहले कुछ बड़े पर्सनालिटीज को ऐप पर जोड़ रहा है ताकि इसकी लॉन्चिंग अच्छे से हो पाएं. 

यह भी पढ़ें:

फायदे की बजाय कहीं फोन को नुकसान तो नहीं पहुंचा रहा कवर? इस खबर को पढ़कर लें फैसला





Source link

Leave a Reply