You are currently viewing iPhone 15 Plus लेने वाले हैं तो ये गुड न्यूज अभी जान लीजिए, एप्पल कर रही बड़े सरप्राइज की तैयारी

iPhone 15 Plus लेने वाले हैं तो ये गुड न्यूज अभी जान लीजिए, एप्पल कर रही बड़े सरप्राइज की तैयारी

[ad_1]

iPhone 15 Plus Price: अगर आप iPhone 15 Plus लेने की सोच रहे हैं तो आपके लिए एक खुशखबरी है. दरअसल, कंपनी अगले क्वार्टर से iPhone 15 प्लस का प्रोडक्शन चेन्नई के पास फॉक्सकॉन प्लांट में करने वाली है. ET की रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी ने फोन का प्रोडक्शन शुरू कर दिया है. हालांकि अभी आधिकारिक तौर पर इस विषय में कोई जानकारी नहीं है. इससे पहले कंपनी iPhone 14, 14 Plus और 13 को भारत में बना चुकी है.

रिकॉर्ड सेल्स पर नजर 

दरअसल, iPhone 15 सीरीज लॉन्च होने से पहले कंपनी ने iPhone 13 और 14 के दाम कम कर दिए थे. आने वाले फेस्टिवल सीजन में कंपनी को हाई डिमांड की उम्मीद है. ऐसे में 15 और 15 प्लस का प्रोडक्शन भारत में शुरू करके कंपनी फेस्टिवल सीजन में रिकॉर्ड सेल्स हासिल करना चाहती है. हो सकता है कि ग्राहकों को दिवाली पर नए मॉडल्स पर कंपनी कुछ डिस्काउंट भी दे. ऐसे में अगर आप iPhone 15 या 15 Plus को सस्ते में खरीदना चाहते हैं तो आप फेस्टिवल सीजन तक रुक सकते हैं.

विदेशी मार्केट की तुलना में काफी महंगे हैं प्रो मॉडल्स 

एप्पल, प्रोडक्शन शुरू होने तक iPhone 15 Plus को इम्पोर्ट करेगी. एकबार प्रोडक्शन शुरू होने के बाद बेस मॉडल इम्पोर्ट नहीं किए जाएंगे. वहीं, कंपनी प्रो मॉडल्स को चीन से ही एक्सपोर्ट करेगी. एप्पल की नई सीरीज पर 22% इम्पोर्ट ड्यूटी फेक्टर्ड है जिससे ये सीरीज अन्य देशो की तुलना में भारत में महंगी हो जाती है. प्रो मॉडल्स में अंतर 35 से 50,000 रुपयों तक जाता है. इंडस्ट्री से जुड़े एक एक्सक्यूटिव ने कहा कि बड़ी हुई कीमत के बावजूद एप्पल नए लॉन्च के साथ अगली तिमाही में भारत में दोगुनी बिक्री होने की उम्मीद कर रहा है, जिससे ये कंपनी के लिए एक रिकॉर्ड तिमाही बन सके.

यह भी पढ़ें:

iPhone 15 Pro और Pro Max को ऑफिशियल स्टोर के बजाय ऐसे खरीदना पसंद कर रहे हैं लोग, वजह आपको भी कर देगी हैरान

[ad_2]

Source link

Leave a Reply