[ad_1]
Google Sheet Help Me Organise: गूगल अपने वर्कस्पेस लैब के सभी ऐप्स में धीरे-धीरे AI को जोड़ रहा है. कुछ समय पहले कंपनी ने बीटा टेस्टर्स के लिए जीमेल में ‘Helpmewrite’ टूल को जोड़ा था. अब कंपनी वर्कस्पेस लैब के एक और ऐप में AI सपोर्ट दे रही है. गूगल ने गूगल शीट में “Help me organize” नाम से AI टूल देना शुरू कर दिया है. इसकी मदद से यूजर्स कुछ ही सेकंड में अपनी मनचाही शीट या प्लान बना सकता हैं. अच्छी बात ये है कि आप शीट को मोडिफाई और चेंज भी कर सकते हैं.
अगर अपने गूगल के वर्कस्पेस लैब के लिए साइन-इन किया हुआ है तो आप इस नए टूल का लाभ ले सकते हैं. अभी ये कुछ ही यूजर्स के लिए जारी हुआ है जो आने वाले समय में सभी के लिए रोलआउट होगा. नया ऑप्शन टेस्टर्स को गूगल शीट के राइट साइड में दिखेगा और एक पॉप-अप मैसेज ट्राई दिस टूल के नाम से आएगा.
Duet AI for Google Workspace can now help you stay organized in Google Sheets. Just describe what you want to accomplish, and Sheets will generate custom templates to help you get started. Rolling out now in #GoogleWorkspace Labs → https://t.co/0VPbhLziA0 pic.twitter.com/t7RH9haY8l
— Google Workspace (@GoogleWorkspace) June 22, 2023
ऐसे करेगा काम
गूगल शीट का “Help me organize” टूल एकदम चैट जीपीटी की तरह काम करता है जिसमें आपको कमांड डालनी है और ये कुछ ही सेकंड्स में आपको जवाब दे देगा. यहं सिर्फ आपको गूगल शीट से जुड़े सवालों का जवाब मिलेगा.
उदाहरण के लिए मान लीजिये आप 5 लोगों के साथ 5 दिन की यात्रा पर जा रहे हैं और आप एक गूगल शीट सभी के खर्चे के लिए बनाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको मैनुअली ये काम नहीं करना है. बस आपको AI टूल को ये कमांड लिखकर बतानी है कि आपको कैसी शीट चाहिए. कुछ ही सेकंड्स में शीट आपके सामने आ जाएगी.
यह भी पढ़ें: IQOO Neo 7 Pro: 4 जुलाई को लॉन्च होने वाले इस फोन की कीमत लीक, रियर में मिलेगा लेदर फिनिश
[ad_2]
Source link