You are currently viewing Google Pixel स्‍मार्टफोन्‍स होंगे ‘मेड इन इंडिया’,  2024 से होगी शुरुआत

Google Pixel स्‍मार्टफोन्‍स होंगे ‘मेड इन इंडिया’, 2024 से होगी शुरुआत

[ad_1]

Pixel 8 : अब वो दिन दूर नहीं जब आपके हाथ में मेड इन इंडिया Pixel 8 फोन होगा. दरअसल गूगल के डिवाइस एंड सर्विसेज के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट ने गूगल फॉर इंडिया कार्यक्रम में बोलते हुए कहां कि, गूगल इंडिया में पिक्सल 8 स्मार्टफोन का निर्माण करेगी, जिसको भारतीय बाजार और विदेशों में बेचा जाएगा. साथ ही उन्होंने बताया कि इसके लिए गूगल अंतरराष्ट्रीय अनुबंध निर्माताओं के साथ साझेदारी करेगी.

कब उपलब्ध होगा मेड इन इंडिया पिक्सल 8 ? 

गूगल के डिवाइस एंड सर्विसेज के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट रिक ओस्टरलोह ने बताया कि, गूगल पिक्सल स्मार्टफोन का निर्माण और असेंबलिंग अगले साल के शुरुआत में इंडिया में करेगी. उन्होंने बताया कि, इसके बाद 2024 में इंडियन यूजर्स को मेड इन इंडिया पिक्सल 8 फोन मिलेगा. कार्यक्रम में बोलते हुए उन्होंने कहा कि कंपनी का लक्ष्य देश में मौजूदा पिक्सेल 8 स्मार्टफोन के साथ स्थानीय विनिर्माण शुरू करना है और उम्मीद है कि आगे से इन्हें निर्यात किया जाएगा.

 ‘गूगल फॉर इंडिया 2023’ इवेंट में कंपनी ने देश में कई जेनरेटिव एआई-केंद्रित फीचर्स की भी घोषणा की. कंपनी ने कहा, ”हम इमेज और वीडियो को कई ओवरव्यू में लाकर सर्च जेनरेटर एक्सपीरियंस को अधिक विजुअल और स्थानीय बना रहे हैं.” भारत में जल्द ही देश में 100 से अधिक सरकारी नेतृत्व वाली योजनाओं का सारांश हिंदी और अंग्रेजी दोनों में प्राप्त किया जा सकेगा. 

Pixel 8 और 8 Pro के स्पेक्स 

स्पेसिफिकेशन की बात करें तो Pixel 8 में आपको 6.2-इंच की Actua डिस्प्ले 120Hz के रिफ्रेश रेट के साथ मिलेगी. ये 2,000 निट्स की पीक ब्राइटनेस साथ आती है. Pixel 8 Pro में 6.7-इंच Super Actua डिस्प्ले मिलती है जो 120hz के रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करती है. इसमें आपको 2400 निट्स की ब्राइटनेस मिलती है. दोनों स्मार्टफोन गूगल के इनहॉउस Tensor G3 चिपसेट पर काम करते हैं.

फोटोग्राफी के लिए Pixel 8 में आपको ड्यूल कैमरा सेटअप मिलता है जिसमें 50MP का प्राइमरी कैमरा और 12MP का अल्ट्रावाइड कैमरा है. फ्रंट में 10.5MP का फ्रंट कैमरा मिलता है. वहीं, Pixel 8 Pro में ट्रिपल कैमरा सेटअप कंपनी देती है जिसमें 48MP का अल्ट्रावाइड, 50MP का वाइड लेंस और 48MP का टेलीफोटो लेंस 5x ऑप्टिकल जूम के साथ मिलता है. फ्रंट में 10.5MP का कैमरा मिलता है. प्रो मॉडल में एक टेम्परेचर सेंसर भी मिलता है जिसकी मदद से आप अपना बॉडी टेम्परेचर मांप सकते हैं.

यह भी पढ़ें : 

ट्रैफिक जाम में अब नहीं फंसने देगा गूगल मैप! आया ये बड़ा अपडेट

[ad_2]

Source link

Leave a Reply