You are currently viewing Google Pay में अब RuPay क्रेडिट कार्ड से भी कर पाएंगे UPI पेमेंट, सिर्फ इन बैंकों के कार्ड चलेंग

Google Pay में अब RuPay क्रेडिट कार्ड से भी कर पाएंगे UPI पेमेंट, सिर्फ इन बैंकों के कार्ड चलेंग

[ad_1]

Google pay Now Supports Rupay Credit Card: गूगल पाय यूजर्स अब UPI पेमेंट क्रेडिट कार्ड के जरिए भी कर पाएंगे. कम्पनी ने नेशनल पेमेंट कारपोरेशन ऑफ इंडिया के साथ पार्टनरशिप की है और rupay क्रेडिट कार्ड बेस्ड UPI पेमेंट की शरूआत की है. हालांकि शुरुआत में कुछ ही बैंको के क्रेडिट कार्ड ऐप पर एक्सेप्ट होंगे. गूगल पे यूजर्स एक्सिस बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा, कैनरा बैंक, एचडीएफसी, इंडियन बैंक, कोटक महिंद्रा बैंक, पंजाब नेशनल बैंक और यूनियन बैंक के क्रेडिट कार्ड से UPI पेमेंट कर पाएंगे. फिलहाल इस लिस्ट में देश के सबसे बड़े बैंक SBI का नाम नहीं है. कंपनी ने कहा कि वह जल्द इस लिस्ट में दूसरे बैंको को भी एड करेगी.   

अभी तक ऐप पर केवल डेबिट कार्ड से पेमेंट करने का ऑप्शन मिलता था. लेकिन अब यूजर्स क्रेडिट कार्ड के जरिए भी पेमेंट कर पाएंगे. वैसे ज्यादातर UPI ऐप्स डेबिट कार्ड बेस्ड पेमेंट को ही सपोर्ट करते हैं. भारत में फिलहाल ऐसा कोई UPI ऐप नहीं है जो Visa और Master इश्यूड क्रेडिट कार्ड पेमेंट की सुविधा ऐप पर देता हो.

live reels News Reels

इस तरह एड करें क्रेडिट कार्ड 

ऊपर बताएं गए बैंको के क्रेडिट कार्ड को एड करने के लिए सबसे पहले ऐप पर जाकर प्रोफाइल सेक्शन में आएं 
यहां आपको एड Rupay क्रेडिट कार्ड काऑप्शन मिलेगा, इसपर क्लिक करें और चुनिंदा बैंको में से अपने बैंक को सेलेक्ट करें
अब अपनी कार्ड डेल्स डालें और OTP डालकर कार्ड को सेव कर दें. अगली बार पेमेंट करते वक्त क्रेडिट कार्ड को चुने. 

यह भी पढ़ें: Motorola Edge 40 हुआ लॉन्च, फोन में मिलेगा मीडियाटेक डायमेंसिटी 8020 प्रोसेसर और 32MP का सेल्फी कैमरा

[ad_2]

Source link

Leave a Reply