You are currently viewing Facebook पर आया नया फीचर, अब आप तय करेंगे कि आपको क्या और कैसा कंटेंट देखना है

Facebook पर आया नया फीचर, अब आप तय करेंगे कि आपको क्या और कैसा कंटेंट देखना है


New Features on Faceebook: फेसबुक पर कुछ नए फीचर्स एडऑन हुए हैं. इनकी मदद से आप ये तय कर पाएंगे कि आपको ऐप पर कैसा कंटेंट देखना है. कंपनी के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने एक पोस्ट शेयर कर बताया कि कंपनी यूजर्स को प्लेटफार्म पर कुछ नए फीचर देने वाली है जिसकी मदद से यूजर्स किसी कंटेंट के लिए कंपनी को फीडबैक दे पाएंगे. नए अपडेट के बाद आपको फसेबुक पर ये ऑप्शन मिलेगा-

जब आप फेसबुक पर अब रील देखेंगे तो आपको दो नए ऑप्शन मिलेंगे. इसके लिए आपको बॉटम राइट में दिख रहे तीन डॉट्स के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा और यहां आपको ‘शो मोर’ या ‘शो लेस’ का ऑप्शन दिखेगा. यदि आप कोई रील देख रहे हैं और वो आपको अच्छी लगती है और आप चाहते हैं कि ऐसा ही कंटेंट आपको और दिखे तो इसके लिए आपको ‘शो मोर’ के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा. इसी तरह जिस कंटेंट को आप नहीं देखना चाहते उसके लिए ‘शो लेस’ के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा. ये फीचर पहले से फेसबुक पर नार्मल पोस्ट के लिए मौजजूद था जिसे अब कंपनी ने रील सेक्शन में भी जोड़ दिया है.

दोस्तों के द्वारा रिकमेंड की हुई रील भी दिखेंगी

अब फेसबुक पर आपको वो रील भी दिखेंगी जो आपके दोस्त आपको रिकमेंड करेंगे. यदि आपको रिकमेंड की हुई रील्स पसंद नहीं आती हैं तो आप मैनुअली इसे बंद कर सकते हैं. इसके लिए आपको वही  ‘शो मोर’ या ‘शो लेस’ का ऑप्शन यूज करना है.

 

live reels News Reels

Facebook Watch में भी बदलाव

मेटा ने कुछ यूजर फ्रेंडली बदलाव Facebook Watch में भी करें हैं. अब आपको Facebook Watch में रील्स का ऑप्शन टॉप पर अलग से दिखाई देगा. साथ ही आप आसनी से म्यूजिक, वीडियो और दूसरे चीजों के बीच स्विच कर पाएंगे. बता दें, इससे पिछले महीने फेसबुक ने प्लेटफार्म पर 90 मिनट तक की रील्स को पोस्ट करने का ऑप्शन लोगों को दिया था. साथ ही रील्स को क्रिएटिव बनाने के लिए भी कुछ फीचर्स एड किए थे. 

यह भी पढ़ें: Internet: ये है दुनिया का सेफेस्ट वेब ब्राउजर, भारत में सिर्फ 1% लोग करते हैं यूज



Source link

Leave a Reply