You are currently viewing Facebook और Instagram पर आया एक कमाल का अपडेट, अब प्रोफाइल लगेगी और ज्यादा अट्रैक्टिव

Facebook और Instagram पर आया एक कमाल का अपडेट, अब प्रोफाइल लगेगी और ज्यादा अट्रैक्टिव

[ad_1]

Faceebok Update: सोशल मिडिया ऐप्स पर कई नए फीचर आ रहे हैं. पिछले साल मेटा ने इंस्टाग्राम और फेसबुक के लिए Avatar नाम का एक फीचर जारी किया था जिसकी मदद से लोग खुद को एक कार्टून के रूप में रिफ्लेक्ट कर सकते हैं. प्रोफाइल पिक्चर के साथ-साथ अवतार के जरिए भी सामने वाला आपको देख सकता है. इसके बाद  मेटा ने Avatar स्टोर और वॉट्सऐप पर भी इसे अनाउंस किया था. यूजर्स को भी ये नया फीचर काफी पसंद आ रहा है. इस बीच मेटा Avatar सेक्शन में फिर कुछ एडऑन करने जा रहा है जिसके बाद आपके अवतार और भी अट्रैक्टिव और अपीलिंग लगेंगे.

ये है अपडेट

दरअसल, मेटा फेसबुक और इंस्टाग्राम पर Avatar सेक्शन में कुछ बॉडी टाइप, हेयर कलर और क्लोथिंग से जुड़े अपडेट देने वाला है. यानि अब यूजर और बेहतर तरीके से अपने Avatar को कस्टमाइज कर पाएंगे. मेटा ने एक ब्लॉगपोस्ट में बताया कि कंपनी ने PUMA के साथ पार्टर्नशिप की है और कुछ नए क्लोथिंग उपडेट ऐप्स पर आने वाले हैं. यूजर्स को 7 अलग-अलग तरह के क्लोथिंग अपडेट देखने को मिलेंगे. इसी तरह बॉडी टाइप, हेयर कलर और आईलैशेज के भी कई सारे नए ऑप्शन मिलेंगे. नया अपडेट्स कंपनी ने जारी कर दिए है. धीरे-धीरे सभी नए फीचर लोगों को दिखने लगेंगे. 

फेसबुक और इंस्टाग्राम पर पैसे देकर मिल सकता है ब्लू टिक

ट्विटर की तरह मेटा ने भी फेसबुक और इंस्टाग्राम के लिए पेड सब्सक्रिप्शन का ऐलान किया था. फिलहाल ये सर्विस कुछ देश में शुरु हुई है. फेसबुक और इंस्टाग्राम पर ब्लू टिक पाने के लिए वेब यूजर्स को 1,099 रुपये और एंड्रॉयड और IOS यूजर्स को 1,499 रुपये हर महीने कंपनी को देने होंगे. मेटा प्लेटफॉर्म्स पर पेमेंट करने के बाद यूजर को अपनी आईडी भी जमा करनी होगी जिसके बाद ही उन्हें ब्लू टिक मिलेगा.

यह भी पढ़ें: Canva को टक्कर देने माइक्रोसॉफ्ट ला रहा अपना डिजाइनर टूल, AI की मदद से कई काम हो जाएंगे आसान  

live reels News Reels

[ad_2]

Source link

Leave a Reply