You are currently viewing Elon Musk ट्विटर के जरिए इकट्ठा करेंगे आपकी हर जानकारी, फिर इधर होगा उसका इस्तेमाल

Elon Musk ट्विटर के जरिए इकट्ठा करेंगे आपकी हर जानकारी, फिर इधर होगा उसका इस्तेमाल

[ad_1]

X will use public data to train AI models: एलन मस्क ने हाल ही में कंपनी की प्राइवेसी एंड पॉलिसी को अपडेट किया है जिसमें उन्होंने लिखा कि कंपनी आपके नौकरी से जुड़े पूर्व डेटा, बायोमेट्रिक डेटा और दूसरी निजी जनकारी को इकट्ठा करेगी ताकि यूजर्स को बेस्ट एम्प्लॉयर तक पहुंचाया जा सके. दरअसल, मस्क ने एक्स में वेरिफाइड कंपनियों को जॉब लिस्टिंग फीचर दिया है जिसकी मदद से वे इस प्लेटफार्म से अपने लिए बेस्ट कैंडिडेट चुन सकती हैं. इस बीच, एक्स की प्राइवेसी एंड पॉलिसी से जुडी एक दूसरी खबर सामने आ रही है. दरअसल, मस्क न सिर्फ आपके बायोमेट्रिक डेटा का इस्तेमाल करेंगे बल्कि वे अपनी AI कंपनी के लिए ओपन सोर्स और ट्विटर पर मौजूद सभी जानकारी को इकट्ठा करेंगे ताकि उनका टूल (xAI) बाजार में बेस्ट बन पाए.

एलन मस्क यूजर्स की चॉइस, सर्चिंग हैबिट समेत कई दूसरी जानकारी कलेक्ट करेंगे जो उन्हें अपने AI टूल को बेहतर बनाने के लिए चाहिए होगी. इस बदलाव को स्टैकडायरी के एलेक्स इवानोव्स ने स्पॉट किया है. एलेक्स के पास तकनीकी कंपनियों की उल्लेखनीय अपडेट खोजने का इतिहास है और उन्होंने इससे पहले ब्रेव और ज़ूम में एआई-संबंधित अपडेट की जनकारी भी शेयर की थी. फिलहाल एलेक्स इवानोव्स का पोस्ट अब वाई कॉम्बिनेटर के चर्चा मंच हैकर न्यूज पर ट्रेंड कर रहा है.   

एक्स की नई पॉलिसी विशेष रूप से सेक्शन 2.1 में देखी गई है जिसमें लिखा गया है कि कंपनी नीति में उल्लिखित उद्देश्यों के लिए अपने मशीन लर्निंग या AI मॉडल को प्रशिक्षित करने के लिए पब्लिकली मौजूद जानकारी को इकट्ठा और इसका इस्तेमाल करेगी. 

मस्क पहले भी कह चुके हैं ये बात 

एलन मस्क पहले भी ये बात कह चुके हैं कि कंपनी पब्लिक पोस्ट का इस्तेमाल अपने AI टूल को प्रशिक्षित करने के लिए करेगी. हाल ही में उन्होंने पत्रकारों से भी ,प्लेटफॉर्म पर खुलकर लिखने की बात कही है जो बताता है कि मस्क इस डेटा को भी AI मॉडल में इस्तेमाल करेंगे. बता दें,  AI मॉडल को ह्यूमन लाइक रिस्पॉन्स देने के लिए पहले खूब सारे डेटा से ट्रेन करना पड़ता है. तभी ये इंसानो की तरह हर सवाल का जवाब दे पता है. जितना ज्यादा AI मॉडल को ट्रैन किया जाएगा, इसका रिजल्ट उतना बेहतर और एक्यूरेट हो जाएगा.   

यह भी पढ़ें:

कल लॉन्च होगा iPhone की तरह दिखने वाला ये स्मार्टफोन, सिर्फ 28 मिनट के चार्ज में पुरे दिन चल जाएगा फोन 

[ad_2]

Source link

Leave a Reply