You are currently viewing ChatGPT से लिखवाया चैनल के लिए Vlog, किया रिकॉर्ड… फिर जो हुआ वो आपको हैरान कर देगा

ChatGPT से लिखवाया चैनल के लिए Vlog, किया रिकॉर्ड… फिर जो हुआ वो आपको हैरान कर देगा

[ad_1]

ChatGPT written Vlog: अगर आप इंटरनेट पर खबरें आए दिन स्क्रॉल करते रहते हैं तो आपने हाल फिलहाल में चैट जीपीटी नाम का शब्द जरूर सुना होगा. चैटबॉट को लेकर कई तरह की बातें भी सुनी होंगी. आज हम आपको एक और कमाल की बात चैट जीपीटी से जुड़ी बताने वाले हैं. दरअसल, एक फेमस यूट्यूबर Casey Neistat ने चैट जीपीटी से अपने चैनल के लिए व्लॉग लिखवाया और चैटबॉट के दिए गए स्क्रिप्ट के हिसाब से ही व्लॉग को शूट किया. इसके बाद उन्होंने अपना एक्सपीरियंस शेयर किया है जो आपको जरूर जाना चाहिए. 

चैट जीपीटी 3.5 का इस्तेमाल आप फ्री में कर सकते हैं. लेकिन चैट जीपीटी 4 केवल एक्सक्लूसिव सब्सक्राइबर के लिए ही है जो कंपनी ने पिछले महीने लॉन्च किया था. Casey Neistat ने चैटबॉट के लेटेस्ट वर्जन से अपने चैनल के लिए व्लॉग लिखने को कहा, साथ ही किस तरह हर सीन को शूट करना है ये भी डिस्क्रिप्शन में बताने को कहा. अगर आप इस व्लॉग को देखना चाहते हैं तो यूट्यूबर के यूट्यूब चैनल पर जाकर इसे देख सकते हैं.

यूट्यूबर ने बताया अपना एक्सपीरियंस

चैट जीपीटी से यूट्यूबर ने मैनहटन सिटी का टूर स्क्रिप्ट लिखने को कहा था. इसका टाइटल चैटबॉट ने ‘A Day in Downtown Manhattan’ रखा. यूट्यूब पर अपलोड की गई वीडियो में यूट्यूबर ने पूरी स्क्रिप्ट को फॉलो किया है और शॉर्ट्स भी हूबहू जिस तरह चैटबॉट ने कहे थे उसी तरह कैप्चर किए हैं. अंत में यूट्यूबर ने अपना एक्सपीरियंस शेयर किया और कहा कि ये उनकी जिंदगी की सबसे घटिया वीडियो थी क्योंकि चैट जीपीटी ने एक रोबोट की तरह स्क्रिप्ट तैयार की और ये बेहद ही बेसिक थी जो बिल्कुल भी ऑडियंस के लायक नहीं है और न ही ये अटेंशन ग्रैबिंग है.

साथ ही यूट्यूबर ने कहा कि चैट जीपीटी की स्क्रिप्ट लिखने की एबिलिटी टारगेट ऑडियंस के हिसाब से बिल्कुल नहीं है और इसमें ये चैटबॉट लैक करता है. उन्होंने कहा कि समय के साथ इसमें इंप्रूवमेंट हो सकता है लेकिन फिलहाल के लिए वह अपने दिमाग से ही स्क्रिप्ट लिखा करेंगे. 

live reels News Reels

जो लोग चैट जीपीटी से डरे हुए हैं उन्हें ये जरूर जान लेना चाहिए कि ये चैटबॉट आपकी काम में मदद कर सकता है लेकिन आपके माइंड, एक्सपीरियंस और क्रिएटिव आईडिया को रिप्लेस कभी नहीं कर सकता. 

यह भी पढ़ें:

Apple Mumbai Store की 5 यूनिक बातें, दुनियाभर के स्टोर में नहीं दिखेगी ये खास चीज

[ad_2]

Source link

Leave a Reply