You are currently viewing ChatGPT की मदद से लिखी 100 से ज्यादा नोवेल्स, बैठे-बैठे कमा लिए इतने रुपये

ChatGPT की मदद से लिखी 100 से ज्यादा नोवेल्स, बैठे-बैठे कमा लिए इतने रुपये

[ad_1]

ChatGPT: हर तरफ AI को लेकर चर्चा है. आने वाले समय में AI एक बड़ा गेम चेंजर साबित होने वाला है. AI की मदद से काफी कुछ आसान हो गया है. ओपन एआई के चैट जीपीटी के बाजार में आने के बाद लोग इसका इस्तेमाल अपने काम-काज को सरल बनाने के लिए कर रहे हैं. इस बीच चैट जीपीटी को लेकर एक हैरान करने वाली खबर सामने आ रही है. दरअसल, एक ऑथर ने इस AI टूल का इस्तेमाल करते हुए एक साल से भी कम में 100 से ज्यादा नोवेल्स लिखी और इन्हें बेचकर लाखो की कमाई की.

न्यू यॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक, टिम बाउचर नाम के एक ऑथर ने चैट जीपीटी और एंथ्रोपिक क्लाउड जैसे AI टूल्स की मदद लेकर एक साल से भी कम समय में 100 से ज्यादा नोवेल्स लिखी जिसमें इमेजेस का भी इस्तेमाल किया गया है. ऑथर का मकसद ऐसी ई-बुक्स बनाना था जो साइंस-फिक्शन को AI के साथ जोड़ती हों. टिम बाउचर ने नोवेल्स को  “AI Lore series”  नाम दिया है और उनका मानना है कि ये किताबे ह्यूमन क्रिएटिविटी को बढ़ाने में एआई की अद्भुत संभावनाओं को प्रदर्शित करती हैं. ऑथर ने ओपन एआई के चैट जीपीटी और इमेज जनरेशन टूल की मदद से इन किताबो को लिखा है जिसमें 5000 से ज्यादा वर्ड और कई दर्जन इमेजेस हैं.

कमाएं इतने रुपये 

टिम बाउचर ने बताया कि उन्होने कम समय में AI की मदद लेते हुए कई किताबे लिखी. उन्होंने एक हैरान करने वाला वाक्या भी बताया और कहा कि एक नॉवेल उन्होंने महज तीन घंटे से भी कम में पूरी की और अगस्त से लेकर मई के बीच 500 कॉपियां बेचीं. बैठे-बैठे ऑथर ने नोवेल्स को बेचकर 2,000 डॉलर यानि 1,65,536 रुपये की कमाई की.

live reels News Reels

इस लेख से ये पता लगता है कि यदि AI का सदुपयोग किया जाएं तो इंसान अपनी क्रिएटिविटी को और बड़ा सकता है और कम समय में ज्यादा काम कर सकता है. टिम ने इन नोवेल्स को एक सीरीज के तौर पर तैयार किया ताकि रीडर्स को आगे की नोवेल्स को पढ़ने में इंट्रेस्ट आए. AI की मदद लेकर लिखने से इन नोवेल्स की कॉस्ट भी बेहद पॉकेट फ्रेंडली थी और हर एक नॉवेल 2 डॉलर से लेकर 4 डॉलर के बीच उपलब्ध थी.

यह भी पढ़ें: कंपनियां आपके प्राइवेट डेटा को कर रही ट्रैक, Apple ने अपने लेटेस्ट हेल्थ कैंपेन में बताया

[ad_2]

Source link

Leave a Reply