You are currently viewing BGMI को लेकर बड़ा अपडेट, इस दिन से मोबाइल में खेल पाएंगे गेम

BGMI को लेकर बड़ा अपडेट, इस दिन से मोबाइल में खेल पाएंगे गेम

[ad_1]

BGMI Update: BGMI से बैन हटने के बाद गेमर्स खुश हैं और इस गेम को खलने के लिए उतावले हो रहे हैं. हालांकि अभी तक BGMI प्लेस्टोर पर डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध नहीं है. इस बीच BGMI ने अपने यूजर्स के लिए एक बड़ा अपडेट शेयर किया है. कंपनी ने ट्वीट कर बताया कि गेम 27 मई यानी आज से प्री-लोडिंग के लिए उपलब्ध होगा और 29 मई से लोग IOS और एंड्रॉइड स्मार्टफोन में गेम को खेल पाएंगे. यानि ये डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध हो जाएगा.

बता दें, भारत सरकार ने BGMI को तीन महीने का टेम्परेरी अप्रूवल दिया है. इस दौरान अधिकारी इस गेम पर नजर रखेंगे. यदि गेम कोई रूल ब्रेक करता है तो फिर ये बैन हो सकता है. IT मिनिस्टर चंद्रशेखर ने कहा, BGMI को तीन महीने का टेम्परेरी अप्रूवल दिया गया है क्योकि कंपनी ने सर्वर स्थानों और डेटा सुरक्षा आदि के मुद्दों पर नियमों को फॉलो करने की बात कही है. इस दौरान गेम पर सरकार की नजर रहेगी और फिर कोई अंतिम निर्णय इस विषय में लिया जाएगा. 

गेम में आ रहे नए रूल 

BGMI कुछ नए रूल्स के साथ वापसी कर रहा है. ऐसे लोग जो 18 साल से छोटे हैं उन्हें अपने माता-पिता के जरिए गेम के लिए लॉगिन करना होगा. साथ ही गेमर्स OTP के जरिए ही लॉगिन कर पाएंगे. गेम के डेवलपर Krafton ने 18 साल से कम उम्र के बच्चों के लिए इसमें लिमिट भी लगाई है और वे एक दिन में केवल 3 घंटे ही गेम खेल पाएंगे. ये रेस्ट्रिक्शन इसलिए लगाई गई है क्योकि पूर्व में गेम न खेलने देने पर कई बच्चों ने अपने माता-पिता को चोट पहुंचाई थी. 

इसके अलावा गेमर्स एक दिन में गेम में केवल 7,000 रुपये ही इन्वेस्ट कर पाएंगे. ये सभी नियम इसलिए बनाए गए हैं ताकि बच्चों को इसकी लत न लगे. 

यह भी पढ़ें: अमेजन प्राइम ने नेटफ्लिक्स का उड़ाया मजाक! फिर यूजर ने यह सवाल पूछ लिया



[ad_2]

Source link

Leave a Reply