You are currently viewing AI के भविष्य और रेगुलेशन पर वाशिंगटन में हुई चर्चा; मस्क और जुकरबर्ग जैसे दिग्‍गज हुए शामिल

AI के भविष्य और रेगुलेशन पर वाशिंगटन में हुई चर्चा; मस्क और जुकरबर्ग जैसे दिग्‍गज हुए शामिल


AI Summit : वाशिंगटन डीसी में सीनेट के बहुमत नेता चक शूमर ने एआई शिखर सम्मेलन का आयोजन किया. इस सम्मेलन में दुनिया के सबसे अमीर लोग शामिल हुए, जिनकी कुल संपत्ति 550 बिलियन डॉलर से ज्यादा है और इस शिखर सम्मेलन में एआई के भविष्य और रेगुलेशन पर चर्चा की गई.

ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के अनुसार एआई शिखर सम्मेलन में एक बंद कमरे में बैठकर एलॉन मस्क, बिल गेट्स, मार्क जुकरबर्ग, जेन्सेन हुआंग और एरिक श्मिट ने चर्चा की, जिसमें एआई के भविष्य को लेकर बातचीत की गई. आपको बता दें इस शिखर सम्मेलन में शामिल होने वाले पांच प्रतिभागियों की संपत्ति में कुल मिलाकर 222.5 बिलियन डॉलर की वृद्धि हुई है.

AI शिखर सम्मेल में कौन-कौन हुआ शामिल

ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के अनुसार, एआई के बढ़ते प्रचार के साथ-साथ इस साल प्रौद्योगिकी शेयरों में भी उछाल आया है, जिससे पांच प्रतिभागियों की संपत्ति में कुल मिलाकर 222.5 बिलियन डॉलर की वृद्धि हुई है.

इस शिखर सम्मेलन में उपस्थित लोगों में टेस्ला इंक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एलोन मस्क ($242.1 बिलियन), माइक्रोसॉफ्ट कॉर्प के सह-संस्थापक बिल गेट्स ($128.6 बिलियन) और मेटा प्लेटफ़ॉर्म इंक. के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ($109.7 बिलियन) शामिल थे. साथ ही शिखर सम्मेलन में एनवीडिया कॉर्प के सह-संस्थापक जेन्सेन हुआंग ($40 बिलियन) और पूर्व Google सीईओ एरिक श्मिट ($26.6 बिलियन) भी वहां थे.

AI शिखर सम्मेल किन बातों पर हुई चर्चा

वाशिंगटन डीसी में आयोजित इस शिखर सम्मेलन में एआई के भविष्य और उसके प्रभाव पर चर्चा की गई. इस सम्मेलन में एआई के विकास और उससे इसके लिए मौजूदा कानून पर भी चर्चा की गई. वहीं एआई के उपयोग के तरीके के लिए नियम निर्धारित करने पर ध्यान केंद्रित करने का भी आग्रह किया गया.

गूगल ने बार्ड एक्सटेंशन किया लॉन्च

गूगल ने हाल ही में एआई चैटबॉट बार्ड एक्सटेंशन लॉन्च किया है, जिसमें जीमेल, डॉक्स, ड्राइव, गूगल मैप, यूट्यूब और गूगल फ्लाइट्स और होटल को गूगल टूल से सर्च करने पर इंट्रीग्रेटेड जानकारी मिलेगी. गूगल की ये सर्विस फिलहाल अंग्रेजी में उपलब्ध है.

यह भी पढ़ें : 

पाकिस्तानी हैकर्स के निशाने पर एंड्रॉयड यूजर्स, बचने के लिए इन ऐप्स का न करें इस्तेमाल



Source link

Leave a Reply