You are currently viewing वापस आ गई ट्विटर की चिड़िया… लेकिन मस्क ने क्यों किया था इतना बड़ा बदलाव?

वापस आ गई ट्विटर की चिड़िया… लेकिन मस्क ने क्यों किया था इतना बड़ा बदलाव?

[ad_1]

Twitter Logo : कुछ दिन पहले ट्विटर का लोगो चर्चा का विषय बन गया था, जब ट्विटर के मालिक एलन मस्क ने ट्विटर बर्ड लोगो को डॉगकॉइन लोगो से बदल दिया था. एलन को शायद डॉग से बहुत प्यार है, उन्होंने इससे पहले  अपने पालतू शीबा इनु फ्लोकि को ट्विटर का CEO बना दिया था. बदलाव के बाद ट्विटर के लोगो पर भी शीबा इनु ही नजर आ रहा था. अब एलन मस्क ने ऐसा क्यों किया था, इसके लिए हम मस्क की सनक से अलग किसी को जिम्मेदार नहीं ठहरा सकते हैं. अब फिर से ट्विटर के लोगो की चर्चा शुरू हो चुकी है, क्योंकि अब छोटी चिड़िया वापस आ गई है. अब ट्विटर वास्तव में ट्विटर की तरह नजर आ रहा है.

वेब वर्जन में बदला था ट्विटर लोगो

करीब 3 दिन पहले, मस्क ने ट्विटर लोगो को डॉगकोइन लोगो में बदलकर सभी को हैरान कर दिया था. लोगों को लगा था कि डॉगकोइन लोगो कुछ घंटों के लिए रहेगा और बाद में हट जायेगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. लगने लगा कि शायद अब डॉगकोइन लोगो ही ट्विटर की पहचान होगा.  लोगो लगभग 3 दिनों तक रहा. हालांकि, डॉगकोइन लोगो केवल वेब वर्जन में दिखाई दे रहा था.

लोगो बदलने के बाद मस्क ने उड़ाया मजाक

दरअसल, ट्विटर बर्ड लोगो को डॉगकॉइन में बदलने के बाद मस्क ने इसका मजाक भी उड़ाया था. मस्क ने एक पुराना स्क्रीनशॉट शेयर किया था, जिसमें एक यूजर ने उनसे मजाक में कहा कि मस्क को ट्विटर खरीदना चाहिए और लोगो को डोगे में बदलना चाहिए. स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए उन्होंने कहा, “वादे के अनुसार” उन्होंने कंपनी का लोगो बदल दिया है.

live reels News Reels



“>

मस्क ने ट्विटर लोगो को डोगे में क्यों बदल दिया? इस पर अभी तक कोई क्लैरिटी नहीं है, लेकिन कहा जा सकता है कि मस्क केवल डॉगकोइन इन्वेस्टर्स की तरफ से उनके खिलाफ किए गए मुकदमे से ध्यान हटाने की कोशिश कर रहे हैं. शायद, वह लोगो को डोगे में बदलकर यह साबित करना चाहते थे कि डोगे के बारे में उनके ट्वीट किसी को धोखा देने की कोशिश नहीं है. 

मस्क ने खुलासा किया है कि ट्विटर सभी अकाउंट से ब्लू टिक हटाना शुरू कर देगा और वेरिफिकेशन सिर्फ उन लोगों को दिया जाएगा जो ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन के लिए पेमेंट करते हैं. भारत में, ट्विटर अपने ब्लू वेब सब्सक्रिप्शन के लिए प्रति माह करीब 600 रुपये चार्ज कर रहा है, जबकि मोबाइल यूजर्स को ब्लू टिक के लिए हर महीने 900 रुपये का देने हैं.



[ad_2]

Source link

Leave a Reply