You are currently viewing 5G के जमाने में BSNL की 4G पकड़ रही रफ्तार! दूरसंचार मंत्री ने दिया बड़ा अपडेट

5G के जमाने में BSNL की 4G पकड़ रही रफ्तार! दूरसंचार मंत्री ने दिया बड़ा अपडेट

[ad_1]

BSNL 4G: एक तरफ जहां जियो और एयरटेल 5G सुविधा देकर कस्टमर को अपनी ओर खींच रही है. वहीं दूसरी ओर बीएसएनएल (BSNL) भी अब अपने नेटवर्क पर जोरों शोरों से काम कर रही है. इसे लेकर दूरसंचार राज्य मंत्री देवूसिंह चौहान (Devusinh Chauhan) ने बयान दिया है. उन्होंने कहा कि 4G सर्विस देने को लेकर बीएसएनएल तेजी से काम कर रही है. उन्होंने कहा कि जल्दी ही इसकी सर्विस कस्टमर तक पहुंचने लगेगी. दूरसंचार राज्य मंत्री के अनुसार इंडिया पोस्ट (डाक) एक लॉजिस्टिक सर्विस प्रोवाइडर के रूप में ओपन नेटवर्क फॉर कॉमर्स (ONDC) के साथ पार्टनरशिप करेगी. इसके साथ ही मंत्री ने अन्‍वांटेड कॉल को एक समस्या बताते हुए इसपर भी तेजी से काम होने की बात कही. 

1 लाख 4G साइट्स को मिली मंजूरी

इसके साथ ही एक लाख बीएसएनएल 4G साइट्स को मंजूरी दे दी गई. मंत्री देवूसिंह चौहान ने कहा कि 4G का काम चलने के साथ-साथ और अलग-अलग साइट्स की पहचान की गई है. मंत्री के अनुसार सरकार जल्द से जल्द यह सर्विस शुरू करना चाह रही है. बीएसएनएल देसी तकनीक के साथ आ रहा है, इस वजह से इसमें कुछ समय लगा. उन्होंने कहा कि दूरसंचार इन सेवाओं को उपभोक्ताओं तक पहुंचाने के लिए जोरों-शोरों से कम कर रहा है. मंत्री के अनुसार लॉजिस्टिक सर्विस के लिए इंडिया पोस्ट, सीएसाईटी (CAIT) और तृप्ता टेक्नोलॉजीज के बीच समझौते हुए हैं.

800 से अधिक जिलों में 5G शुरू

live reels News Reels

मंत्री देवूसिंह चौहान ने कहा कि यह समझौता इंडिया डाक के नेटवर्क के द्वारा छोटे बिजनेस के लिए सामान डिलिवरी करेगा. इसके साथ ही उन्होंने देश में 5G सर्विस पर भी संतोष जताया. इसके साथ ही मंत्री ने कहा कि अन्य किसी भी देश ने इतनी तेजी से 5G रोल-आउट हासिल नहीं किया है. मंत्री देवूसिंह चौहान के अनुसार 800 से अधिक जिलों में 5G की शुरूआत हो चुकी है. बता दें कि बीते दिनों बीएसएनएल ने पंजाब में एक पायलट प्रोग्राम शुरू किया था. पंजाब में बीएसएनएल अब तक 135 टॉवर इंसटॉल कर चुका है.

ये भी पढ़ें: Stock Market Closing: शेयर बाजार में सपाट बंद हुआ ट्रेड, सेंसेक्स और निफ्टी में मामूली बदलाव के साथ क्लोजिंग

[ad_2]

Source link

Leave a Reply