You are currently viewing 1.5 लाख Twitter Blue यूजर्स में से 80 हजार ने कैंसिल किया सब्सक्रिप्शन, क्या है बड़ी वजह?

1.5 लाख Twitter Blue यूजर्स में से 80 हजार ने कैंसिल किया सब्सक्रिप्शन, क्या है बड़ी वजह?


Twitter Blue Subscription: एलन मस्क भले ही ट्विटर ब्लू को कितना ही फायदेमंद बता चुके हो लेकिन वे अभी भी ट्विटर ब्लू सब्सक्राइबर के लिए सफर कर रहे हैं. यानि कंपनी के ट्विटर ब्लू सब्सक्राइबर उस हिसाब से नहीं बढ़ रहे जिस हिसाब से एलन मस्क ने ये प्रोजेक्ट लॉन्च किया था. एक लेटेस्ट डेटा के मुताबिक, शुरुआत में जब ट्विटर ब्लू अनाउंस हुआ था तब लोगों ने जमकर इसमें दिलचस्पी दिखाई लेकिन अब लगातार यूजर्स की संख्या कम हो रही है.

Mashable की एक रिपोर्ट के मुताबिक, करीब आधे से ज्यादा ट्विटर ब्लू यूजर्स से अपना सब्सक्रिप्शन कैंसिल कर दिया है. कंपनी ने जब ट्विटर ब्लू की शुरुआत की थी तो 1.50 लाख लोगों ने इसका सब्सक्रिप्शन खरीदा था लेकिन अब 30 अप्रैल 2023 तक केवल 68,157 सब्सक्राइबर ही बचे हुए हैं. यानि 80 हजार से ज्यादा लोगों ने अपना सब्सक्रिप्शन कैंसिल कर दिया है. 

रिपोर्ट के अनुसार, ट्विटर ब्लू के लॉन्च होने के 6 महोने बाद भी अप्रैल के आखिरी हफ्ते तक केवल 6 लाख 40 हजार लोगों ने ट्विटर ब्लू के लिए अप्लाई किया है जो इस अवधि के हिसाब से कम है. ट्विटर ब्लू में आम यूजर के मुकाबले लोगों को ब्लू टिक, ट्ववीट को एडिट, अनडू, बुकमार्क, एचडी वीडियो अपलोड, टेक्स्ट मैसेज बेस्ड 2FA आदि की सुविधा मिलती है.

लोग क्यों छोड़ रहे ट्विटर ब्लू?

ट्विटर ब्लू का सब्सक्रिप्शन छोड़ने के पीछे एक कारण इसके दाम हो सकते हैं क्योकि कंपनी ट्विटर ब्लू के लिए वेब पर 650 और IOS और एंड्रॉइड पर 900 रुपये चार्ज करती है. दूसरा कारण एलन मस्क का प्लेटफार्म पर लगातार चीजों को बदलना हो सकता है जिससे लोगों में ट्वीटर के प्रति ट्रस्ट/इंट्रेस्ट कम हो रहा है. तीसरा कारण ये हो सकता है कि नए यूजर्स एकदम ट्विटर ब्लू के लिए सब्सक्राइब नहीं कर सकते, उन्हें 30 दिन का इन्तजार करना होता है. इससे भी नए यूजर्स फ्रस्टेट और चिढ़ते हैं.

News Reels

यह भी पढ़ें

2023 की पहली तिमाही में भारत में 5जी स्मार्टफोन शिपमेंट 14 फीसदी बढ़ा, Samsung ने मारी बाजी



Source link

Leave a Reply