You are currently viewing हाल ही में खुले एपल स्टोर की कमाई जान उड़ जाएंगे आपके होश, महीने भर में कमा लिए इतने रुपये

हाल ही में खुले एपल स्टोर की कमाई जान उड़ जाएंगे आपके होश, महीने भर में कमा लिए इतने रुपये

[ad_1]

Apple Stores Sales Report: एप्पल के सीईओ टिम कुक ने भारत में पहले एप्पल स्टोर्स, एप्पल BKC और एप्पल साकेत का उद्घाटन किया है. एक मिडिया रिपोर्ट के अनुसार इन दोनों स्टोरों ने 44-50 करोड़ रुपये की मासिक बिक्री दर्ज की है. जबकि कंपनी अपने दिल्ली स्टोर के लिए 40 लाख रुपये और 42 लाख रुपये का मासिक किराया चुका रही है. 

जमकर हुई बिक्री

इंडस्ट्री के एक्सपर्ट्स ने खुलासा किया है कि यह आंकड़ा दिवाली जैसे त्योहारी सीजन के दौरान भारत में किसी भी इलेक्ट्रॉनिक्स स्टोर के रेवेन्यू की तुलना में दोगुना से अधिक है. इस संख्या के साथ, एप्पल स्टोर राजस्व के मामले में भारत में सबसे बड़ा इलेक्ट्रॉनिक्स रिटेलर बन गया है.

पहले ही दिन टूटे रिकॉर्ड

मीडिया रिपोर्ट से पता चलता है कि एप्पल BKC ने अपने लॉन्च के पहले ही दिन 10 करोड़ रुपये की बिक्री दर्ज की. जबकि एक बड़े इलेक्ट्रॉनिक्स स्टोर की एक महीने की बिक्री करीब 7-8 करोड़ रुपये होती है.

एपल बीकेसी, एपल साकेत के कारण रेवेन्यू में बढ़ोतरी 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, भले ही एप्पल साकेत का साइज लगभग 8,500 वर्ग फुट है, लेकिन इसकी प्रति वर्ग फुट रेवेन्यू, 22,000 वर्ग फुट वाले मुंबई के अन्य स्टोर से कहीं बेहतर है. छोटा होने के बावजूद, दोनों एप्पल स्टोर्स ने लगभग समान मासिक बिक्री दर्ज की है. इन दोनों स्टोरों में पहले ही दिन 6,000 से ज्यादा लोग आए थे.

live reels News Reels

कैसे बढ़ी बिक्री 

रिपोर्ट्स के अनुसार दोनों स्टोरों ने नए रिकॉर्ड बनाए हैं क्योंकि उनकी औसत बिक्री प्राइस अन्य ब्रांडों की तुलना में बहुत अधिक है. चूंकि स्टोर्स के खुलने के बाद से भारी संख्या में लोगों की भीड़ देखी गई, इसने रेवेन्यू में तेजी देखने को मिली. जानकारों की अनुसार ये संख्या कंपनी के अनुमान से भी ज्यादा है. हालांकि एप्पल ने भारत में दो नए खुले स्टोरों की बिक्री के रेवेन्यू के बारे कोई टिप्पणी करने से इनकार कर दिया है.

यह भी पढ़ें :- Twitter ने 25 लाख से ज्यादा इंडियन अकाउंट को किया बैन, ये सब करने पर अगला नंबर आपका होगा

[ad_2]

Source link

Leave a Reply