You are currently viewing भारत में 3 नए Apple स्टोर खोलेगी कंपनी, जानिए किन शहरों में ओपन होंगे ये न्यू स्टोर

भारत में 3 नए Apple स्टोर खोलेगी कंपनी, जानिए किन शहरों में ओपन होंगे ये न्यू स्टोर

[ad_1]

Apple Stores: भारत में एपल ने अप्रैल महीने दो स्टोर खोले थे. इनमें से एक BKC के जियो वर्ल्ड ड्राइव मॉल में है और दूसरा दिल्ली के साकेत स्थित सेलेक्ट सिटी वॉक मॉल में. दोनों स्टोर ने एक महीने के भीतर ही रिकॉर्ड कमाई की है और इस सेल्स को देखकर कंपनी भी हैरान है. ET की रिपोर्ट के मुताबिक, एपल के दोनों स्टोर ने एक महीने में 45 से 50 करोड़ की सेल्स की है जो दिवाली जैसे फेस्टिवल सीजन में भी होने वाली कुल सेल से ज्यादा है. इस बीच ये खबर सामने आ रही है कि कंपनी 2027 तक 53 नए स्टोर खोलने पर विचार कर रही है. हालांकि ये अलग-अलग देशो में खोले जाएंगे जिसमें से कुछ भारत में भी होंगे.

ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी 53 नए स्टोर्स को खोलने पर विचार रही है जो एशिया-प्रशांत क्षेत्र, यूरोप, मध्य-पूर्व, अमेरिका और कनाडा में होंगे. कम्पनी 24 फ्रेश स्टोर खोलेगी जबकि कुछ एक्सिस्टिंग स्टोर्स का ढाचा एकदम बदला जाएगा. यानि इनका लुक और फील एकदम बदल दिया जाएगा और इन्हें भी नया सा बनाया जाएगा. दरअसल, कंपनी अपने ऑफलाइन स्टोर्स को बढ़ाने पर विचार कर रही है ताकि एपल के प्रोडक्ट्स हर व्यक्ति तक पहुंच सकें.

भारत में खुलेंगे 3 नए स्टोर

रिपोर्टस के मुताबिक, एपल भारत में 3 नए स्टोर खोलने की प्लानिंग कर रहा है जिसमें से 2 मुंबई और एक दिल्ली में होगा. यानि कंपनी उन दोनों जगह स्टोर्स की संख्या बढ़ाने वाली है जहां पहले से एपल के स्टोर्स मौजूद हैं. एपल मुंबई के बोरीवली और वर्ली में अपने दो नए स्टोर आने वाले समय में खोल सकती है. इसी तरह दिल्ली के DLF Promenade शॉपिंग मॉल में भी कंपनी एक नया स्टोर खोलेगी जो रिपोर्ट्स के मुताबिक मुंबई BKC के बाद सबसे बड़ा स्टोर होगा. ये स्टोर 2026 तक खुल सकता है. फिलहाल इस बात की जानकारी सामने नहीं है कि एपल भारत के दूसरे शहरों में भी स्टोर्स की प्लानिंग कर रहा है या नहीं.

यह भी पढ़ें:

live reels News Reels

Gmail के वेरिफाइड सिस्टम का गलत फायदा उठा रहे ठग, इस तरह लोगों को बनाया जा रहा बेवकूफ

[ad_2]

Source link

Leave a Reply