You are currently viewing बदबू को बना देगा खुशबू, जानिए 9 लाख रुपये की कीमत वाला यह स्मार्ट टॉयलेट क्या-क्या कर सकता है?

बदबू को बना देगा खुशबू, जानिए 9 लाख रुपये की कीमत वाला यह स्मार्ट टॉयलेट क्या-क्या कर सकता है?

[ad_1]

Kohler’s Numi 2.0 Smart Toilet: ज्यादातर लोग अपने फोन को टॉयलेट में ले जाते हैं, और फिर वहां बैठकर सोशल मीडिया का इस्तेमाल करते हैं. लोग इसे एक प्राइवेट एंटरटेनमेंट स्पेस की तरह देखते हैं. अगर आप भी इन लोगो में शामिल हैं तो क्या आपने कभी ऐसा सोचा है कि आपके टॉयलेट में आपका मनोरंजन करने के लिए स्पीकर और मैजिकल रोशनी हो? अगर हां तो आपको जानकर खुशी होगी कि कोहलर के न्यूमी 2.0 स्मार्ट टॉयलेट में वह सब कुछ है जिसके बारे में आप सोच भी नहीं सकते हैं. आइए इस अनोखे टॉयलेट के बारे में डिटेल में जानते हैं. 

कोहलर के न्यूमी 2.0 स्मार्ट टॉयलेट में है इतना कुछ

कोहलर के न्यूमी 2.0 स्मार्ट टॉयलेट में स्पीकर, एलेक्सा, हैंड्स-फ्री ओपनिंग और क्लोजिंग के साथ एक गर्म सीट, और एक रिमोट है जिसे कोहलर कनेक्ट ऐप के साथ पेयर्ड किया जा सकता है. इतना ही नहीं, इस टॉयलेट में एलईडी लाइट्स भी हैं. यह टॉयलेट को और अधिक आकर्षित बनाती हैं. अफसोस है कि हमारा देश अब तक स्मार्ट टॉयलेट से से परिचित नहीं हो सका है, लेकिन ये पश्चिम में आम हैं. यह टॉयलेट आने वाले दिनों में अमेरिका में उपलब्ध होगा. Kohler ने अभी तक भारत में स्मार्ट टॉयलेट की लॉन्चिंग नहीं की है. 

कोहलर के न्यूमी 2.0 स्मार्ट टॉयलेट की कीमत

News Reels

कोहलर का यह स्मार्ट टॉयलेट बिक्री के लिए उपलब्ध है. अगर इसकी कीमत की बात की जाए तो इस स्मार्ट टॉयलेट को 11,500 डॉलर की कीमत पर लॉन्च किया गया है, जो भारतीय मुद्रा के हिसाब से लगभग 9,25,000 रुपये है. ज़ाहिर सी बात है कि यह कीमत काफी ज़्यादा है, लेकिन इसके अपने फायदे भी हैं.

कोहलर के न्यूमी 2.0 स्मार्ट टॉयलेट के फीचर्स

अगर आप रात में टॉयलेट का इस्तेमाल करते हैं तो आपको एक्स्ट्रा रोशनी की आवश्यकता नहीं होगी, क्योंकि टॉयलेट से जुड़ी एलईडी लाइटें काफी रोशनी कर देंगी. आप अपने स्मार्टफोन को टॉयलेट से कनेक्ट कर अपना पसंदीदा म्यूजिक सुन सकते हैं. इसमें दी गई गर्म सीट सर्दी के मौसम में किसी वरदान से कम नहीं होगी. इसके अलावा, इसमें एक ऑटो-डिओडोराइजिंग मोड भी दिया गया है, जो गंध को सुगंध से बदल देता है. इसके अलावा, इसमें एक ऑटो ड्रायर और हाइट को एडजस्ट करने का फीचर भी दिया गया है. 

यह भी पढ़ें-

बड़ी खबर ! नए साल से महंगे हो सकते हैं Jio और Airtel के रिचार्ज प्लान, इतने बढ़ सकते हैं दाम

[ad_2]

Source link

Leave a Reply