You are currently viewing फ्लाइट में बैठते ही अपने आप Airplane मोड में चला जाएगा आपका फोन, गूगल इस फीचर पर कर रहा काम

फ्लाइट में बैठते ही अपने आप Airplane मोड में चला जाएगा आपका फोन, गूगल इस फीचर पर कर रहा काम

[ad_1]

Google Connected Flight Mode Feature: वर्तमान में अगर हम फ्लाइट से ट्रेवल करते हैं तो हमे अपना स्मार्टफोन कुछ देर के लिए Airplane मोड पर डालना पड़ता है. यानि ये काम हमे मैनुअली करना पड़ता है. लेकिन अब जल्द हमें ये सब करने की जरूरत नहीं पड़ेगी. दरअसल, टेक जॉइंट गूगल ‘Connected Flight Mode’ फीचर पर काम कर रहा है जो अपने आप एयरप्लेन मोड को ऑन कर देता है. 

एंड्रॉइड अथॉरिटी की एक रिपोर्ट के मुताबिक, गूगल ने हाल ही में एक पेटेंट फाइल किया है. कम्पनी का ‘कनेक्टेड फ्लाइट मोड’ फीचर अपने आप एयरप्लेन मोड को आपके फ्लाइट में बैठते ही ऑन कर देगा और वापस जमीन में आते ही ये ऑफ हो जाएगा. इस फीचर का फायदा ये है कि वर्तमान में अगर आप एयरप्लेन मोड ऑन करते हैं तो WiFi, ब्लूटूथ, रेडियो आदि सभी बंद हो जाता है. लेकिन नए फीचर में ऐसा नहीं होगा और आप WiFi, ब्लूटूथ को ऑन रख सकते हैं. हालांकि कुछ फंक्शन जैसे कि बैकग्राउंड ऐप रिफ्रेश, अपडेट आदि इस दौरान काम नहीं करेंगे.

कैसे करेगा काम?

गूगल का ये फीचर आपके फ्लाइट हिस्ट्री, एयरपोर्ट के WiFi, फ्लाइट के एयर प्रेशर और शोर में बदलाव जैसी कई चीजों को पहचानकर ये निर्धारित करता है कि आप विमान के अंदर हैं या नहीं. नया फीचर फ्लाइट के स्टेज के हिसाब से सेलुलर नेटवर्क को छोड़कर विभिन्न रेडियो को भी चालू कर सकता है. ध्यान दें, ये फीचर एंड्रॉइड फोन , टेबलेट और लैपटॉप में आएगा या नहीं इस बात की कोई आधिकारिक जानकारी सामने नही है. कंपनी हजारों पेटेंट फाइल करती है और इसमें से कुछ ही फीचर्स एंड्रॉइड फोन में आते हैं.

नया फीचर किस तरह काम करेगा इसकी एक तस्वीर भी सामने आई है. आप इसे देखकर नए फीचर को और अच्छे तरीके से समझ सकते हैं. यदि ये फीचर सच में रोलऑउट होता है तो हम सभी के लिए बड़ा फायदेमंद होगा. 

यह भी पढें: गूगल का चला हंटर, प्ले स्टोर में फर्जी ऐप्स की हुई धुलाई, घट गई अब संख्या

[ad_2]

Source link

Leave a Reply