You are currently viewing फायदे की बजाय कहीं फोन को नुकसान तो नहीं पहुंचा रहा कवर? इस खबर को पढ़कर लें फैसला

फायदे की बजाय कहीं फोन को नुकसान तो नहीं पहुंचा रहा कवर? इस खबर को पढ़कर लें फैसला


Disadvantage Of Phone Cover : आजकल बहुत महंगे-महंगे स्मार्टफोन खरीदना नॉर्मल सी बात है, ज्यादा कीमत और नया होने की वजह से हम अपने फोन का खूब ख्याल रखते हैं. ज्यादातर फोन के बेक पेनल कांच के होते हैं इसलिए हम इसपर तुरंत ही स्क्रीन गार्ड और कवर लगा देते हैं ताकि स्क्रीन और बैक पर स्क्रैच न आए. स्मार्टफोन रखने वाला हर व्यक्ति फोन कवर के अनेकों फायदे अच्छे से जानता है. इसी के विपरीत अगर आपसे कहा जाए कि फोन कवर के काफी नुकसान भी हैं तो शायद आपको यकीन भी नहीं होगा. अब आप सोच रहे होंगे कि फोन कवर से कैसे कोई नुकसान हो सकता है ब्लकि यह तो फोन को सैफ रखता है. आप गलत सोच रहे हैं, जिस तरह फोन पर कवर लगाने का फायदा है, ठीक उसी तरह इसके कई बड़े-बड़े नुकसान भी है. आइए हम आपको बताते हैं कि फोन बैक कवर के क्या-क्या नुकसान होते हैं? 

1)यदि आप सस्ता सा फोन कवर लगाते हैं और अच्छी क्वालिटी का फोन कवर नहीं लगाते हैं तो इससे बैक्टीरिया जम जाने का बहुत ज्यादा खतरा रहता है. 

2)फोन कवर लगाने से फोन जल्दी गर्म हो जाता है इसलिए फोन तेजी से हैंग होने लगता है और रुक-रुक के चलता है.

3)कुछ रिपोर्ट के मुताबिक, फोन पर कवर लगने के कारण जब फोन गर्म होने लगता है तो फोन तेजी से चार्ज नहीं हो पाता है और धीरे धीरे चार्ज होता है.  

News Reels

4)यदि आप मैगनेट वाला फोन कवर इस्तेमाल करते है तो इससे GPS और Compass में भी समस्या हो जाती है. 

5)आजकल फोन बेहद खूबसूरत और एक से बढ़ कर एक डिज़ाइन के साथ आ रहे हैं, इसलिए फोन पर अगर कवर लगा दिया जाता है तो इसका डिज़ाइन और लुक छुप जाता है और फोन साधारण सा दिखता है. 

फोन कवर के नुकसान से बचाव 

फोन कवर से होने वाले नुकसान से बचने के लिए आपको फोन चार्ज करते समय कवर को उतार देना चाहिए. ध्यान रखे जब भी आप गेम खेले तब भी फोन कवर को उतार देना चाहिए. यदि आप लंबी वीडियो शूट करते हैं तो उससे पहले ही कवर को उतार देना चाहिए.

यह भी पढ़े – Apple के कर्मचारी नहीं कर सकते ChatGPT का इस्तेमाल, जानिए कंपनी ने क्यों दिया यह सख्त आदेश



Source link

Leave a Reply