You are currently viewing पठान देश की पहली फिल्म जो ICE फॉर्मेट में होगी रिलीज, क्या है ये जानिए

पठान देश की पहली फिल्म जो ICE फॉर्मेट में होगी रिलीज, क्या है ये जानिए

[ad_1]

Pathaan: फिल्मों का अगर आप शौक रखते हैं तो आप सभी कभी न कभी सिनेमाघर में फिल्म देखने जरूर गए होंगे. वैसे तो इन दिनों OTT प्लेटफार्म का चलन है लेकिन बावजूद इसके कई लोग सिनेमाघरों में मूवी देखना पसंद करते हैं और इसका अपना अलग मजा है. कल शाहरुख खान की फिल्म पठान रिलीज हो रही है. रिलीज से पहले ही इस फिल्म ने देश भर में तहलका मचाया हुआ है. ऐसा इसलिए क्योंकि शाहरुख खान के फैंस ने अलग-अलग शहरों में थिएटर के थिएटर पहले ही बुक कर लिए हैं और कई जगह तो टिकटों की माला बनाकर वीडियो वायरल हुई हैं.

यानि इस कद्र लोग इस फिल्म को लेकर पागल हैं कि पूछो मत. सबसे खास बात ये है कि ‘पठान’ भारत की पहली ऐसी फिल्म है जो ‘इमर्सिव सिनेमा एक्सपेरियंस’ यानी ICE फॉर्मेट में रिलीज होगी. साथ ही आप इस फिल्म को IMAX और अन्य फॉर्मेट में भी देख पाएंगे. आज इस लेख के माध्यम से जानिए कि आखिर ICE फॉर्मेट क्या है और इसमें खास क्या है. बता दें देशभर में केवल 2 ही ऐसे थिएटर हैं जहां ICE फॉर्मेट सपोर्टेड हैं. यानि सिर्फ 2 थिएटर में ही आप इस फॉर्मेट का मजा ले सकते हैं.

क्या है ICE फॉर्मेट?

इमर्सिव सिनेमा एक्सपीरियंस को अब तक का सबसे बेस्ट व्यूइंग एक्सपीरियंस वाला फॉर्मेट बताया जाता है. ICE फॉर्मेट में आपको फ्रंट स्क्रीन के अलावा ऑडिटोरियम के साइड में पैनल मिलते हैं जिसकी वजह से आपका ध्यान फिल्म से नहीं हटता और आप फोकस होकर फिल्म का मजा ले सकते हैं. इस फॉर्मेट में पिक्चर के सीन के हिसाब से कलर और लाइट इफेक्ट बदलता है. यानि साइड में लगी स्क्रीन पर भी आपको इफ़ेक्ट दिखेगा. अब हैरान करने वाली बात ये है कि भारत में ऐसे केवल दो ही ICE फॉर्मेट वाले थिएटर हैं. पहला गुरुग्राम में है और दूसरा दिल्ली के वसंत कुंज में.

live reels News Reels

क्या है IMAX फॉर्मेट?

आईमैक्स फॉर्मेट के थिएटर तो आपको देश के कई शहरों में देखने को मिल जाएंगे. इस फॉर्मेट में आपको सामान्य की तुलना में हाई-रिजॉल्यूशन कैमरा, फिल्म फॉर्मेट, प्रोजेक्टर और थिएटर व्यू, इन सब का मजा मिलता है. इस फॉर्मेट में आपको फिल्म 1.43:1 या 1.90:1 के एस्पेक्ट रेशियो में देखने को मिलती है. आईमैक्स फॉर्मेट में कुर्सी को खास तरह से डिजाइन किया जाता है ताकि देखने वाले को मजा आए. 

ICE फॉर्मेट में देखना चाहते हैं फिल्म तो यहां जाएं

गुरुग्राम में PVR एंबिएंस और दिल्ली के वसंत कुंज में PVR Promenade ICE फॉर्मेट को सपोर्ट करते हैं.

यह भी पढ़ें: 32GB स्टोरेज और 5000 Mah की बैटरी, TECNO ने लॉन्च किया इस साल का सबसे सस्ता स्मार्टफोन

[ad_2]

Source link

This Post Has One Comment

Leave a Reply