You are currently viewing न मिली नौकरी और गवा दिए 70 लाख, पार्ट टाइम जॉब स्कैम में फंसकर पिता की प्रॉपर्टी पर भी ले लिया

न मिली नौकरी और गवा दिए 70 लाख, पार्ट टाइम जॉब स्कैम में फंसकर पिता की प्रॉपर्टी पर भी ले लिया


Part-Time Job Scam : पिछले कुछ महीनों में ऑनलाइन फ्रॉड के मामलों में तेजी से सामने आ रहे हैं. कई लोग इस ठगी का शिकार हो रहे हैं. मीडिया लगातार लोगों को सावधान कर रहा है, लेकिन फिर भी साइबर ठग लोगों को अपने चंगुल में फंसा ही लेते हैं. इस स्कैमर्स के जाल में फंसकर लोगों ने अपने लाखों रुपये गवाएं हैं. जालसाज वॉट्सएप और टेलीग्राम जैसे सोशल मैसेजिंग ऐप के माध्यम से मासूम लोगों को निशाना बना रहे हैं, उन्हें एक्स्ट्रा पैसे कमाने के बहाने पार्ट टाइम जॉब ऑफर का लालच दे रहे हैं. एक कथित मामले में, एक व्यक्ति को इसी तरह के घोटाले में फंसाकर 70 लाख रुपये की ठगी की गई है. 

पार्ट टाइम जॉब ऑफर का मिला मैसेज

इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक, गुड़गांव के सेक्टर 43 के रहने वाले पीड़ित को अपने मोबाइल पर एक मैसेज मिला, जिसमें उसे पार्ट टाइम जॉब ऑफर की गई थी. इस काम में होटलों को रेटिंग देना और वीडियो को लाइक करना जैसे छोटे-छोटे काम शामिल थे. इसके बदले में जालसाजों ने उसे मोटा कमीशन देने का वादा किया. हालांकि, कमीशन का तो पता नहीं, लेकिन पीड़ित कर्ज में जरूर डूब गया क्योंकि उसने अपने परिवार से पैसे उधार लिए और घोटालेबाजों को 70 लाख रुपये दे दिए.

जब पैसे निकालने की कोशिश की…

दरअसल, ठगों ने पीड़ित से कहा कि यह नया काम है. इसे शुरू करने के लिए 63,000 रुपये जमा करने होंगे. पीड़ित का विश्वास जीतने के लिए, उन्होंने कमीशन भी दिखा दिया था. कमीशन मिलने के बाद, सातवें दिन पीड़ित ने 27 लाख रुपये भेज दिए. जब पीड़ित ने अपने पैसे वापस लेने चाहे तो उसे एक मैसेज मिला कि चूंकि वह 2 लाख रुपये से अधिक की राशि निकालना चाहता है, इसलिए उसे कुल राशि का 50 प्रतिशत सिक्योरिटी जमा करनी होगी. फिर पीड़ित पुलिस के पास गया. 

शिकायत के अनुसार, पीड़ित काफी कर्ज में डूब गया क्योंकि उसने अपने घर, अपने पिता की संपत्ति और अपने बिजनेस पर कर्ज ले लिया था. पीड़ित अभी तक सदमे में है. 

News Reels

यह भी पढ़ें – Android vs iOS : सिक्योरिटी के साथ न करें कॉम्प्रोमाइज, अभी जान लीजिए दोनों में कौन है ज्यादा सुरक्षित



Source link

Leave a Reply