You are currently viewing ट्विटर पर किसे मिलेगा ब्लू टिक और किसे नहीं ये इन बातों से तय होगा, पैसे भरना ही सबकुछ नहीं है

ट्विटर पर किसे मिलेगा ब्लू टिक और किसे नहीं ये इन बातों से तय होगा, पैसे भरना ही सबकुछ नहीं है

[ad_1]

Twitter blue Eligibility: एलन मस्क ने ट्विटर का टेकओवर करने के बाद ट्विटर ब्लू की सर्विस दुनियाभर में शुरु कर दी है. अब इसी के जरिए लोगों को ट्विटर पर ब्लू टिक और अन्य सुविधाएं मिलती हैं. जो लोग ट्विटर ब्लू को सब्सक्राइब नहीं करेंगे उन्हें कई चीजों से अछूता रहना पड़ेगा जिसमें से एक टेक्स्ट मैसेज बेस्ड 2FA भी है. ट्विटर पर ब्लू टिक पाने के लिए सिर्फ पैसा भरना ही मायने नहीं रखता है. कंपनी ने कुछ नियम बनाएं हैं जिनका पालन करना हर अकाउंट के लिए जरुरी है. यदि आप सभी नियमो को फॉलो करते हैं तो आपको पैसे भरने के तुरंत बाद ब्लू टिक कंपनी दे देती है.

ये 6 बातें हैं जरुरी

ट्विटर ब्लू सब्सक्राइब करने से पहले ये चीजें जरुर देख लें-

  • आपकी ट्विटर प्रोफाइल कंप्लीट होनी चाहिए. यानि आपके अकाउंट पर नाम और एक साफ सुथरी फोटो होनी चाहिए. ऐसा न हो कि अपने कोई कुत्ता-बिल्ली प्रोफाइल फोटो के रूप मने सेट किया हो.
  • आपका ट्विटर अकाउंट पिछले 30 दिनों से एक्टिव होना चाहिए. अगर आप आज अकाउंट बनाते हैं और कल ट्विटर ब्लू को सब्सक्राइब करने की सोच रहे हैं तो आपको ब्लू टिक नहीं मिलेगा. प्रोफाइल का 30 दिन पुराना होना जरुरी है.
  • प्रोफाइल के साथ एक एक्टिव मोबाइल नंबर और मेल-आईडी का होना जरुरी है.
  • ट्विटर प्रोफाइल में अगर आपने हाल फिलहाल में कोई बदलाव किया है तो तब आपको ट्विटर ब्लू का सब्क्रिप्शन नहीं लेना चाहिए या यू कहें आपको ब्लू टिक नहीं मिलेगा. जैसे अगर @यूजरनाम बदला हो, कल ही फोटो बदली हो आदि.
  • आपके अकाउंट से कुछ भी मिसलीडिंग जानकारी या पोस्ट अतीत में शेयर नहीं हुई होनी चाहिए. कम से कम पिछले 30 दिनों के बीच ऐसा कुछ भी न हुआ हो जिससे कंपनी को आपत्ति हो.
  • साथ ही आपके अकाउंट से कुछ भी ऐसा पोस्ट नहीं होना चाहिए तो कंपनी के नियमो के खिलाफ है. इसके लिए आप कम्पनी के विस्तृत T&C पढ़ सकते हैं.

यदि आप इन सभी बातों का ध्यान रखते हैं और फिर ट्विटर ब्लू के लिए अप्लाई करते हैं तो कंपनी आपके प्रोफाइल को रिव्यू करेगी और फौरन ब्लू टिक दे देगी.

ट्विटर ब्लू में मिलती हैं ये सुविधाएं 

ट्विटर ब्लू यूजर को ट्वीट को एडिट, अनडू, एचडी वीडियो अपलोड, ट्वीट बुकमार्क, पोस्ट में बेटर रीच, टेक्स्ट मैसेज बेस्ड 2FA आदि कई सुविधाएं मिलती हैं. भारत में ट्विटर ब्लू के लिए वेब यूजर्स को 650 रुपये और IOS और एंड्रॉइड यूजर्स को 900 रुपये का भुगतान हर महीने कंपनी को करना होता है.

live reels News Reels

यह भी पढ़ें: Best Tablets: 20 हजार के बजट में ऑफिस और बच्चों की पढ़ाई के लिए ये हैं बढ़िया टेबलेट

[ad_2]

Source link

Leave a Reply