[ad_1]
Jio Vs Airtel: एयरटेल और जियो भारत के लोकप्रिय टेलीकॉम ऑपरेटर हैं. दोनों प्रीपेड, पोस्टपेड और ब्रॉडबैंड फाइबर के साथ कई तरह की सर्विस प्रोवाइड करते हैं. भारत में इन दोनों के यूजर्स ही सबसे ज्यादा हैं. दोनों कंपनियां हमेशा बेहतर कीमत के साथ ज्यादा से ज्यादा कस्टमर्स को आकर्षित करने के लिए प्लानिंग करती रहती हैं. 296 रुपये की कीमत के साथ एक प्रीपेड प्लान एयरटेल और जियो दोनों के लिए अवेलेबल है.
इस प्लान में कॉलिंग, डेटा और अन्य बेनफिट्स भी शामिल हैं, और पैक 30 दिनों की वैधता के साथ आता है. अब कीमत एक जैसी है, तो हमनें सोचा कि क्यों न दोनों का कंपेरिजन किया जाए कि किस कंपनी के प्लान में ज्यादा प्रॉफिट मिल रहा है.. वैसे, दोनों कंपनियों ने अपने प्लान को अलग करने के लिए एक्स्ट्रा सुविधाएँ भी जोड़ी हुई हैं.
Jio का 296 रुपये वाला प्लान
जियो ने इस प्लान को जियो फ्रीडम प्लान के तहत लिस्ट किया है. यह प्रीपेड प्लान 30 दिनों की पैक वैलिडिटी के साथ आता है. इसमें आपको अनलिमिटेड कॉलिंग और प्रति दिन 100 एसएमएस मिलते है. इंटरनेट डेटा के लिए यूजर्स को 25GB का बंडल पैक मिलता है जिसे पूरे महीने इस्तेमाल किया जाना है. इसके साथ मिलने वाले एक्स्ट्रा बेनिफिट्स में JioTV, JioCinema, JioSecurity और Jio Cloud की फ्री मेंबरशिट शामिल है. 296 रुपये वाला यह प्लान भी Jio 5G ऑफर के तहत आता है.
News Reels
Airtel का 296 रुपये वाला प्लान
दूसरी ओर, Airtel के 296 रुपये वाला प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग और प्रति दिन 100 एसएमएस मिलते है. इंटरनेट डेटा के लिए यूजर्स को 25GB का बंडल पैक ऑफर होता है यह प्लान भी 30 दिनों की मासिक वैलिडिटी के साथ आता है. एक्स्ट्रा बेनिफिट्स के तौर पर इसमें अपोलो 24|7 सर्किल प्रोफट, फास्टैग पर 100 रुपये का कैशबैक, मुफ्त हेलोट्यून्स और Wynk Music का फ्री सब्सक्रिप्शन मिलता है.
दोनों में से किसे चुने?
कॉलिंग, एसएमएस और इंटरनेट बेनिफिट्स के मामले में Jio और Airtel दोनो के प्लान लगभग समान बेनिफिट्स के साथ आते हैं. दोनों 30 दिनों की वैलिडिटी, डेली एसएमएस कोटा और समान बंडल इंटरनेट पैक मिलता है. अंतर केवल एक्स्ट्रा बेनिफिट्स में है. Jio अपनी OTT सेवाओं का फ्री एक्सेस ऑफर कर रहा है तो Airtel कैशबैक आदि ऑफर कर रहा है. अब आप अपनी सुविधा को देखते हुए चुनाव करें.
यह भी पढ़ें – वॉट्सऐप के इस फीचर से आप 8 घंटो तक अपनों से जुड़े रह सकते हैं, ऐसे करते हैं एक्टिव
[ad_2]
Source link