You are currently viewing गूगल मैप्स पर जल्द आ रहा एक इम्पोर्टेन्ट फीचर… ड्राइवर और आम लोगों की टेंशन हो जाएगी कम

गूगल मैप्स पर जल्द आ रहा एक इम्पोर्टेन्ट फीचर… ड्राइवर और आम लोगों की टेंशन हो जाएगी कम

[ad_1]

Google Map Indicator Feature: आज अगर हम किसी भी अनजान लोकेशन पर जाते हैं तो फट से गूगल मैप्स का इस्तेमाल करते हैं. ड्राइवर को अपने पास बुलाना हो या किसी को अपनी लोकेशन बतानी हो, हम सभी गूगल मैप्स का इस्तेमाल करते हैं. गूगल मैप्स के जरिये आज चीजों को लोकेट करना काफी आसान हो गया है. वर्तमान में अगर आप गूगल मैप पर कोई लोकशन सर्च करते हैं और उसपर टैप करते हैं तो गूगल आपको एक रेड पिन दिखाता है. इससे हमें लोकेशन का पता चलता है कि आखिर हमें कहां जाना है. लेकिन जैसे ही आप इस पिन के अलावा आस-पास की रोड और दुकानों को देखने की कोशिश करते हैं तो ये पिन मेन लोकेशन से हट जाता है और ऐसे में फिर आपको लोकेशन को दोबारा सर्च करना पड़ता है.

दरअसल कई बार ये काम बड़ा इरिटेटिंग लगता है. लेकिन इस बीच इस सिरदर्दी को कम करने के लिए गूगल एक नए फीचर पर काम कर रहा है. इस फीचर की मदद ने आप अपनी प्राइमरी लोकेशन से अटैच रहेंगे. यानि आपकी लोकेशन मिस-प्लेस नहीं होगी. 

एंड्रॉइड पुलिस की एक रिपोर्ट के मुताबिक, गूगल मैप्स में जल्द यूजर्स को ये सुविधा मिलेगी कि वे अपनी लोकेशन को पिन कर पाएंगे. यानि जिस लोकेशन को आप सर्च करेंगे वो प्राइमरी लोकेशन के रूप में मैप पर pinned रहेगी और इससे रेड मार्क नहीं हटेगा. ऐसे में यदि कोई यूजर मैप को इधर-उधर भी करता है या कोई नई जगह को देखता है तो इस स्थिति में प्राइमरी लोकेशन से रेड मार्क नहीं हटेगा और मैप में इधर-उधर जाने पर वो मार्क आपको मेन लोकेशन की तरफ डायरेक्शन देगा. ये नया फीचर वर्ल्डवाइड रिलीज किया जाएगा जो अभी डेवलपिंग स्टेज में है.

क्या है Immersive view फीचर?

गूगल के Immersive view फीचर के जरिए आप किसी भी लोकेशन के आस-पास का वेदर, ट्रैफिक और स्ट्रीट व्यू देख सकते हैं. कंपनी AI और कंप्यूटर विजिन की मदद से डिजिटल इमेज बनती है और इसी के तहत आप चीजों को बारीकी से देख पाते हैं. मान लीजिए आप नोएडा में अक्षरधाम मंदिर जाना चाहते हैं तो आप Immersive view के जरिए ट्रैफिक, एंट्री-एग्जिट गेट अन्य चीजों की जानकारी आसानी से हासिल कर सकते हैं.

live reels News Reels

यह भी पढ़ें:

सोशल मीडिया का खूब चस्का है तो जरा संभल कर, ये गलती करने पर वॉट्सऐप-ट्विटर ने डिलीट किए 51 लाख से ज्यादा अकाउंट

Car loan Information:
Calculate Car Loan EMI

[ad_2]

Source link

Leave a Reply