You are currently viewing खुशखबरी ! वापस आ रहा BGMI, 90 दिनों के लिए लागू होगा ये रूल

खुशखबरी ! वापस आ रहा BGMI, 90 दिनों के लिए लागू होगा ये रूल

[ad_1]

BGMI Mobile Game: गेम लवर्स के लिए एक अच्छी खबर है. दरअसल, जल्द प्लेस्टोर और एपल के ऐप स्टोर पर Battlegrounds Mobile India गेम आपको इंस्टाल करने के लिए मिलेगा. यानि इसपर लगा बैन हट गया है. इस बात की जानकारी खुद गेम के डेवलपर Krafton ने शेयर की है. ये गेम पबजी मोबाइल का नया संस्करण है. बता दें, भारत में अभी भी पबजी मोबाइल बैन है.

इन रूल्स के साथ लॉन्च होगा गेम 

BGMI गेम भारत में कुछ नए रूल्स के साथ प्लेस्टोर और ऐप स्टोर पर वापसी करेगा. सरकार ने गेम के डेवलपर्स को गेम में डेली लिमिट लगाने के लिए कहा है ताकि छोटे बच्चों को इसका एडिक्शन न हो. ये लिमिट शुरुआत के 90 दिनों तक रहेगी. दरअसल, पिछले साल कई ऐसे मामलें सामने आए थे जहां बच्चों ने इस गेम को न खेलने देने पर अपने माता-पिता को चोट पहुंचाई थी. एक ने तो अपनी माँ का खून कर दया था. इसलिए इस बार ये गेम टाइम लिमिट के साथ वापसी करेगा. इससे पहले गेम के डेवलपर Krafton से भारत सरकार ने गेम में खून का कलर बदलने के लिए कहा था ताकि बच्चों को खून-खराबा गेम में कम दिखें. Krafton ने इस आदेश का पालन करते हुए खून का कलर रेड से ग्रीन कर दिया था.  


BGMI को मिली थी बेहद पॉपुलैरिटी 

PUBG की तरह BGMI ने भी भारत में खूब पॉपुलैरिटी हासिल की थी. गेम के लॉन्च होने के एक साल बाद इसपर 100 मिलियन यूजर्स को देखा गया. गेम के डेवलपर ने बताया कि BGMI टेलीविजन पर प्रसारित होने वाला पहला Esports गेम बना जिसने 24 मिलियन लाइव व्यूअर्स और कुल 200 मिलियन दर्शकों को अट्रैक्ट कर रिकॉर्ड बनाया था. फिलहाल इस बात की जानकरी सामने नहीं है कि गेम हर दिन कितने समय के लिए उपलब्ध होगा. यानि टाइम लिमिट कितनी होगी.  

live reels News Reels

BGMI बैन के बाद बच्चों ने खेला ये गेम 

पिछले साल जून में सरकार ने सिक्योरिटी कारणों की वजह से BGMI को बैन कर दिया था. हालांकि इसे पूर्ण रूप से नहीं हटाया गया था. यानि जिन लोगों के फोन में ये पहले से डाउनलोड था वे इसे खेल सकते थे. BGMI बैन होने के बाद बच्चों को बेहद निराशा हुई और उन्होंने फिर Call of Duty खेलना शुरू किया  जो PC का फेमस गेम है.

यह भी पढ़ें: पहली बार भारत में इस फोन में आया था Android ऑपरेटिंग सिस्टम, कीमत थी इतनी



[ad_2]

Source link

Leave a Reply