You are currently viewing क्या Threads सिर्फ इंस्टा आईडी से चलेगा? उनका क्या जिनका इंस्टाग्राम आकउंट नहीं है? जवाब जानिए

क्या Threads सिर्फ इंस्टा आईडी से चलेगा? उनका क्या जिनका इंस्टाग्राम आकउंट नहीं है? जवाब जानिए

[ad_1]

Threads Need Instagram account: ट्विटर को टक्कर देने के लिए मेटा ने थ्रेड्स ऐप लॉन्च कर दिया है. शुरुआत में ऐप में कुछ ग्लिच आ रहे थे, इसके बावजूद अब तक 30 मिलियन से ज्यादा लोग ऐप को डाउनलोड कर चुके हैं. थ्रेड्स इंस्टाग्राम का ही एक पार्ट है और आप इंस्टाग्राम की मदद से इसमें लॉगिन कर सकते हैं. अलावा आप इंस्टाग्राम के फ़ॉलोअर्स को भी इस ऐप में फॉलो कर सकते हैं. क्योकि ये ऐप इंस्टाग्राम का ही पार्ट है तो लोगों के मन में एक ये सवाल आ रहा है कि क्या वे बिना इंस्टाग्राम आईडी के इसमें लॉगिन कर पाएंगे? आज हम आपको इसी का जवाब देंगे.

सिर्फ इंस्टा से चलेगा थ्रेड्स 

दरअसल, थ्रेड्स को केवल वो लोग यूज कर सकते हैं जिनका इंस्टाग्राम अकाउंट है. यानि अगर आपका इंस्टाग्राम अकाउंट नहीं है तो आप थ्रेड्स नहीं चला सकते. इसे यूज करने के लिए आपको इंस्टा आईडी बनानी होगी. ध्यान दें, आप थ्रेड्स अकाउंट को डिलीट भी नहीं कर सकते. ये अकाउंट तभी डिलीट होगा जब आप इंस्टाग्राम अकाउंट को डिलीट करेंगे. ऐसा इसलिए क्योकि थ्रेड्स इंस्टाग्राम से अटैच्ड है. हालांकि आप थ्रेड्स अकाउंट को डिएक्टिवेट जरूर कर सकते हैं. अकाउंट को डीएक्टिवेट करने के लिए प्रोफइल में आकर Account सेक्शन में क्लिक करें. यहां आपको डीएक्टिवेट प्रोफाइल का ऑप्शन दिखेगा. इस पर क्लिक कर कन्फर्म कर दें. 

थ्रेड्स में नहीं हैं ट्विटर के ये ऑप्शन

थ्रेड्स में फिलहाल यूजर पोस्ट और दूसरे की पोस्ट पर कमेंट, री-ट्वीट, लाइक आदि कर सकते हैं. इसमें ट्विटर की तरह फॉलोइंग और Dm का ऑप्शन नहीं है. हालांकि फ्री यूजर के लिए ट्विटर की तुलना में यहां ज्यादा छूट है. इसमें यूजर 500 कैरेक्टर तक की पोस्ट और 5 मिनट की वीडियो अपलोड कर सकते हैं. ट्विटर में फ्री यूजर्स केवल 280 कैरेक्टर और 2.5 मिनट की वीडियो ही पोस्ट कर सकते हैं.   

यह भी पढ़ें: Samsung Galaxy M34: आज लॉन्च होगा 6000 mAh की बड़ी बैटरी वाला ये स्मार्टफोन, इतनी हो सकती है कीमत

[ad_2]

Source link

Leave a Reply