You are currently viewing क्या iPhone 15 के साथ EarPods और अन्य एक्सेसरीज में भी मिलेगा USB टाइप-सी पोर्ट?

क्या iPhone 15 के साथ EarPods और अन्य एक्सेसरीज में भी मिलेगा USB टाइप-सी पोर्ट?


Apple USB-C Port : यूरोपियन यूनियन के नए नियम के बाद एपल ने आईफोन में USB-C पोर्ट देने के लिए हां कही. यूजर्स के किए यह अच्छी खबर भी है. अब अगर कोई शख्स एंड्रॉयड से आईफोन पर स्विच करता है तो उसे अलग से चार्जर खरीदना नहीं पड़ेगा. इससे पैसों की बचत होगी और ई-वेस्ट भी नहीं बढ़ेगा. लेकिन, एपल के बाकी प्रोडक्ट्स का क्या? आईफोन में USB-C मिल जाने से क्या होगा, अगर अन्य प्रोडक्ट लाइटनिंग टू यूएसबी केबल से ही चार्ज होंगे. ऐसे में, अलग से चार्जर तो फिर भी खरीदना पड़ेगा. इन सवालों से थोड़ी राहत देने के लिए MacRumours ने एक रिपोर्ट पेश की है. 

क्या कहती है लेटेस्ट रिपोर्ट?

अफवाह है कि आईफोन के बाद एपल अपने ईयरपॉड्स के लिए यूएसबी टाइप-सी पोर्ट लाने की योजना बना रहा है. MacRumours की एक रिपोर्ट के अनुसार, USB-C कनेक्टर वाले ईयरपॉड्स का बड़े पैमाने पर प्रोडक्शन किया जा रहा है. रिपोर्ट में इसके स्रोत के रूप में लीकस्टर ShrimpApplePro के शेयर साझा किए गए एक ट्वीट का हवाला दिया गया है. ट्वीट में लिखा है, “USB-C MFI केबल और ईयरपॉड्स काफी समय से बड़े पैमाने पर उत्पादन में हैं” 

आईफोन 15 में मिलेगा USB टाइप-सी पोर्ट

इस साल Apple के सभी चार iPhone 15 मॉडल के लाइटनिंग पोर्ट के बजाय USB टाइप-सी पोर्ट के साथ आने की उम्मीद है. अब संभावना यह भी है कि USB टाइप-सी पोर्ट को अन्य एपल एक्सेसरीज के लिए भी अपनाया जा सकता है. MacRumours की रिपोर्ट में कहा गया है कि नए ईयरपॉड्स बिना एडॉप्टर के सीधे आईफोन 15 मॉडल के यूएसबी-सी पोर्ट से कनेक्ट होंगे.

क्या है Apple ईयरपॉड्स?

Apple ईयरपॉड्स कंपनी की तरफ से पेश किए जाने वाले वायर्ड ईयरफोन हैं. वे वर्तमान में या तो लाइटनिंग कनेक्टर या 3.5 मिमी हेडफ़ोन जैक के साथ आते हैं. वायरलेस के साथ कोई दिक्कत नहीं है, लेकिन एपल ने वायर्ड इयरफोन यूजर्स के लिए काफी दिक्कत पैदा कर देते हैं. कीमत की बात करें तो इनकी की कीमत लगभग $19 (₹1,599) है.
Apple विश्लेषक मिंग-ची कुओ ने यह भी दावा किया है कि अन्य सामान जैसे AirPods चार्जिंग केस, मैगसेफ बैटरी पैक और मैजिक कीबोर्ड / ट्रैकपैड / माउस तिकड़ी भविष्य में भी USB-C पर स्विच हो जाएगी.

News Reels

यह भी पढ़ें – अब Microsoft इस विंडोज को भी नहीं देगा अपडेट, अगर आप भी इसे ही करते हैं इस्तेमाल तो करें ये काम



Source link

Leave a Reply