You are currently viewing क्या IOS 16.5 अपडेट के बाद तेजी से ड्रेन हो रही है आपके iPhone की बैटरी? अगर हां, तो ये है वजह

क्या IOS 16.5 अपडेट के बाद तेजी से ड्रेन हो रही है आपके iPhone की बैटरी? अगर हां, तो ये है वजह


iPhone Battery drainage: एपल अगले महीने होने वाले WWDC इवेंट में IOS 17 को लॉन्च कर सकता है. कंपनी हर साल अपने एनुअल इवेंट नया OS लॉन्च करती है. IOS 17 लॉन्च करने से पहले एपल ने iPhone यूजर्स के लिए IOS 16.5 अपडेट हाल ही में रिलीज किया था. नया अपडेट कुछ बेहतरीन फीचर्स के साथ कंपनी ने रिलीज किया है जिसमें LGBTQ+ कम्यूनिटी के लिए प्राइड सेलिब्रेशन वॉलपेपर, एपल न्यूज में स्पोर्ट्स टैब आदि कई चीजें शामिल हैं. हालांकि इस नए अपडेट के बाद कुछ लोगों को बैटरी प्रॉब्लम आ रही है.

कुछ iPhone यूजर्स ने एपल फोरम और ट्विटर पर बैटरी जल्दी खत्म होने की समस्या बताई है. एक यूजर ने ट्वीट कर लिखा कि IOS 16.5 अपडेट के बाद बैटरी एकदम बेकार हो गई है. में सोते वक़्त अपना फोन बंद कर देता हूँ. जब मैने दोबारा इसे खोला तो बैटरी 20% दिख रही थी. जैसे ही मैने पासवर्ड और नोटिफिकेशन लोड किए तो बैटरी परसेंटेज 2% कम हो गया, इसके बाद मैने वॉट्सऐप खोला और फिर बैटरी 1% कम हो गई. यूजर ने लिखा कि ये सब 5 मिनट से भी कम में हुआ. इसके अलावा कुछ अन्य यूजर्स ने भी फोन को अपडेट करने के बाद बैटरी जल्द खत्म होने की शिकायत की.

ये है वजह

अगर आपको भी ये समस्या आ रही है तो बता दें, iPhone में बैटरी ड्रेन की समस्या नए अपडेट के बाद हमेशा आती है. सोशल मीडिया पर यूजर्स लगभग हर बड़े अपडेट के बाद बैटरी ड्रेनेज की समस्या की शिकायत करते हैं. Macworld की एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि iOS के नए अपडेट के बाद बैटरी ड्रेनेज की समस्या असामान्य नहीं है क्योकि नया ऑपरेटिंग सिस्टम फोन में फ़ोटो को फिर से स्कैन और बैकग्राउंड ऑपरेशंस जैसे कई कार्य करता है जिसकी वजह से बैटरी जल्दी खत्म होती है.

News Reels

एपल ने कही ये बात

पिछले महीने एपल ने बैटरी ड्रेन होने की बात पर एक ट्वीट कर बताया कि नए अपडेट के बाद iPhone की बैटरी खत्म होना सामान्य बात है, लेकिन अच्छी खबर ये है कि चीजें केवल 48 घंटों में सामान्य हो जानी चाहिए. यानि 48 घंटे में iPhone सभी ऑपरेशन्स को पूरा कर लेता है. यदि आपको इसके बाद भी कोई समस्या आ रही है तो आपको फोन को एक बार चेक कराना चाहिए. 

यह भी पढ़ें: Scientific breakthrough: 12 साल पैरलाइज्ड रहे व्यक्ति को AI की मदद से किया गया ठीक, कैसे?





Source link

Leave a Reply