You are currently viewing क्या वेस्ट होंगे 900 रुपये? ट्विटर पर आ सकता है ये अनचाहा फीचर

क्या वेस्ट होंगे 900 रुपये? ट्विटर पर आ सकता है ये अनचाहा फीचर

[ad_1]

Twitter Blue Checkmark: ट्विटर का टेकओवर करने के बाद एलन मस्क ने ट्विटर ब्लू की घोषणा की थी. ट्विटर ब्लू में लोगों को आम यूजर के मुकाबले कई प्रीमियम सर्विस मिलती हैं. ट्विटर ब्लू की सर्विस अब दुनियाभर में शुरू हो गई है. इस बीच ट्विटर ब्लू को लेकर एक खबर ये सामने आ रही है कि कंपनी एक नए फीचर पर काम कर रही है जिसके तहत ब्लू सब्सक्राइबर अपने अकाउंट से चेकमार्क को हाइड कर पाएंगे.

दरअसल, एक ऐप रिसर्चर Alessandro Paluzzi ने ट्विटर पर कुछ स्क्रीनशॉट शेयर किए हैं जिसमें ये दिखाई दे रहा है कि कंपनी एक नए फीचर पर काम रही है. नया ऑप्शन यूजर्स को सेटिंग के अंदर वेरिफिकेशन मेन्यू में मिलेगा. बता दें, आधिकारिक तौर पर ट्विटर ने इस विषय में कोई जानकारी शेयर नहीं की है. हालांकि ये फीचर अगर सच में आता है तो ये एक अजीब बात होगी क्योकि हर यूजर, जिसने ट्विटर ब्लू के लिए पैसे दिए हैं वो चाहेगा कि उसके अकाउंट पर ये निशान जरुर हो. भारत की बात करें तो यहां अमूमन हर व्यक्ति यही चाहेगा क्योकि उसने इसके लिए पैसे दिए हैं. इसलिए हमने ऊपर हैडिंग में भी अनचाहे फीचर की बात कही है. हालांकि नया फीचर ऑप्शनल होगा, आप चाहे तो ये चुन सकते है या इसे इग्नोर भी कर सकते हैं. 

1 अप्रैल के बाद अकाउंट से हट जाएगा फ्री वाला चेकमार्क 

अगर आपने अभी तक ट्विटर ब्लू का सब्सक्रिप्शन नहीं लिया है और आपके अकाउंट पर पहले से ब्लू चेकमार्क लगा हुआ है तो ये 1 अप्रैल के बाद हट जाएगा. दरअसल, ट्विटर अब ट्वीटर ब्लू को प्रमोट कर रहा है और लिगेसी चेकमार्क को लोगों से छीन रहा है. एलन मस्क लिगेसी चेकमार्क को भ्रष्ट और करप्ट बता चुके हैं. भारत में ट्विटर ब्लू के लिए वेब यूजर्स को 650 रुपये और एंड्रॉइड और IOS यूजर्स को हर महीने 900 रुपये का भुगतान करना होता है. 

यह भी पढ़ें: ट्विटर सीईओ को हुआ 500 मिलियन डॉलर का नुकसान, वजह ये है, अब इतनी रह गई Net Worth



[ad_2]

Source link

Leave a Reply