You are currently viewing क्या आपके एरिया में भी Blinkit नहीं चल रहा? एप के डिलीवरी पार्टनर हड़ताल पर हैं, जानिए क्यों

क्या आपके एरिया में भी Blinkit नहीं चल रहा? एप के डिलीवरी पार्टनर हड़ताल पर हैं, जानिए क्यों


Blinkit Workers Strike : ब्लिंकिट जोमैटो की किराना यूनिट है. इस एप से लोग ग्रोसरी का सामान आसानी से अपने दरवाजे पर मंगवा लेते हैं. लेकिन, क्या आपकी Blinkit एप भी काम नहीं कर रही है. आप किराने का सामान मंगवाने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन ऐप चल ही नहीं रही है? अगर ऐसा हो रहा है तो शायद आप दिल्ली एनसीआर में रह रहे होंगे. ऐसा इसलिए हो रहा है क्योंकि ब्लिंकिट के डिलीवरी पार्टनर पिछली पेमेंट सिस्टम की बहाली की मांग को लेकर हड़ताल पर हैं. इस हड़ताल के कारण दिल्ली-एनसीआर के विभिन्न हिस्सों में Zomato की ब्लिंकिट ग्रॉसरी यूनिट के लगभग 50 स्टोर बंद हो गए हैं.

डिलीवरी पार्टनर क्यों कर रहे हड़ताल?

रिपोर्ट्स से पता चला है कि जोमैटो के स्वामित्व वाली कंपनी ब्लिंकिट के साथ काम करने वाले सैकड़ों डिलीवरी पार्टनर कंपनी के पेआउट स्ट्रक्चर में बदलाव के विरोध में पिछले तीन दिनों से हड़ताल कर रहे हैं. हड़ताल के पीछे का कारण ब्लिंकिट के भुगतान ढांचे में हालिया बदलाव हैं, जहां डिलीवरी पार्टनर्स को अब प्रति डिलीवरी 25 रुपये के के बजाय 15 रुपये प्रति डिलीवरी का न्यूनतम शुल्क मिल रहा है.

क्या चाहते हैं डिलीवरी पार्टनर?

कई स्थानों पर काम करने वाले लगभग पचास श्रमिकों ने कहा कि नए पेमेंट स्ट्रक्चर से उनकी दैनिक आय में 40-50 प्रतिशत की कमी आएगी. कर्मचारी चाहते हैं कि नए पेमेंट स्ट्रक्चर को तुरंत रद्द कर दिया जाए, और अनुरोध किया जा रहा है कि पेमेंट स्ट्रक्चर में कोई भी बदलाव कर्मचारियों के साथ सलाह मशवरा करके लिया जाए. एप का बंद होना ऐप के नियमित ग्राहकों को प्रभावित कर रहा है क्योंकि वे पिछले कुछ दिनों से ब्लिंकिट ऐप पर ऑर्डर नहीं कर पा रहे हैं.  

कई यूजर्स ने ट्विटर पर भी इस मुद्दे को उठाकर कंपनी से बंद सेवाओं के बारे में पूछा है. ट्विटर पर एक यूजर के सवाल का जवाब देते हुए ब्लिंकिट ने कहा,  “हम समझते हैं कि इससे आपको परेशानी हो रही होगी. हमारी टीमें इसे जल्द से जल्द ठीक करने पर काम कर रही हैं, और हम आपको फिर से सेवा देने के लिए बहुत जल्द वापस आएंगे,” 

News Reels

यह भी पढ़ें – सैमसंग का सस्ता 5G फोन हुआ लॉन्च, कम कीमत में मिल रहे बेहतरीन फीचर



Source link

Leave a Reply