You are currently viewing एलन मस्क ने बिना किसी चेतावनी के इन पत्रकारों के अकाउंट क्यों सस्पेंड कर डाले?

एलन मस्क ने बिना किसी चेतावनी के इन पत्रकारों के अकाउंट क्यों सस्पेंड कर डाले?

[ad_1]

Twitter Update: जब से एलन मस्क ने ट्विटर के टेकओवर किया है, तब से ट्विटर लगातार चर्चाओं में बना हुआ है. कई मीडिया संस्थान इसे कवर कर रहे हैं, लेकिन शायद एलन मस्क को यह पसंद नहीं आया. दरअसल खबर सामने आई है कि ट्विटर ने गुरुवार को उन पत्रकारों के अकाउंट को सस्पेंड कर दिया, जो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर और उसके नए मालिक एलन मस्क को कवर कर रहे थे. आपको जानकर हैरानी होगी, लेकिन सस्पेंड हुए अकाउंट की लिस्ट में द न्यूयॉर्क टाइम्स, वाशिंगटन पोस्ट, सीएनएन और अन्य प्रकाशनों के लिए काम करने वाले पत्रकारों के नाम शामिल हैं.

ट्विटर ने नहीं बताई सस्पेंड की वजह
सोशल मीडिया प्लेटफार्म ट्विटर ने अकाउंट को सस्पेंड करने को लेकर कोई स्पष्टीकरण जारी नहीं किया है. इस बारे में कोई बयान नहीं आया है कि अकाउंट को क्यों हटाया गया और उनके प्रोफाइल और पिछले ट्वीट क्यों गायब कर दिए. हालांकि यह स्पष्ट है कि ये पत्रकार सोशल मीडिया प्लेटफार्म ट्विटर और एलन मस्क को कवर कर रहे थे.

ट्विटर ने बुधवार को अपने नियमों में कुछ बदलाव किए हैं और अब इन बदलावों के बाद किसी भी व्यक्ति की मौजूदा लोकेशन को उसकी सहमति के बिना शेयर नहीं किया जा सकता है.

अकाउंट सस्पेंड के बाद एलन मस्क का ट्वीट
अकाउंट सस्पेंड करने के बाद एलन मस्क का एक ट्वीट सामने आया. ट्वीट में लिखा था कि पत्रकारों पर भी डॉक्सिंग नियम अप्लाई होते हैं. किसी भी व्यक्ति की निजी जानकारी को शेयर करने पर अकाउंट को सस्पेंड कर दिया जाएगा. जानकारी के लिए बता दें, डॉक्सिंग का मतलब होता है किसी भी व्यक्ति की पर्सनल जानकारी ऑनलाइन बिना उसकी अनुमति के शेयर करना. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो उन पत्रकारों ने इसी नीति को तोड़ा है.

यह भी पढ़ें-

ATM कार्ड में सिर्फ चिप नहीं बल्कि यह भी होता है, कार्ड को बीच में से तोड़ा तो सच पता चला



[ad_2]

Source link

Leave a Reply