You are currently viewing एंड्रॉयड में भी कर सकते हैं आईफोन जैसी एडिटिंग, ये हैं वो सीक्रेट ऐप्स

एंड्रॉयड में भी कर सकते हैं आईफोन जैसी एडिटिंग, ये हैं वो सीक्रेट ऐप्स

[ad_1]

Editing App : आईफोन से क्लिक किए फोटो कई लोगों को अट्रैक्ट करते हैं. हो सकता है कि आपको भी करते हों. अगर हां, तो अब आपको निराश होने की जरूरत नहीं है. अब अपने एंड्रॉयड फोन से ही आईफोन जैसी एडिटिंग कर सकते हैं. आप एंड्रॉइड के प्ले स्टोर पर उपलब्ध विभिन्न फ्री एडिटिंग ऐप का उपयोग करके अपने स्मार्टफोन पर फोटो एडिट कर सकते हैं जो आईफोन पर मिलने वाली सुविधाओं के समान हैं. आपकी फोटो आईफोन में एडिट की गई फोटो के जैसी ही लगेगी. हालांकि, आपको एडिटिंग थोड़ी समझदारी से करनी होगी. यहां कुछ लोकप्रिय फ्री फोटो एडिटिंग ऐप्स बताई गई हैं जिन्हें आप ट्राई कर सकते हैं.

फ्री फोटो एडिटिंग ऐप्स

  1. Snapseed: यह एक फ्री फोटो एडिटिंग ऐप है जो एडिटिंग टूल्स और फिल्टर की एक वाइड सीरीज ऑफर करती है. इसमें यूजर फ्रेंडली इंटरफेस है, जिसकी वजह से यह इस्तेमाल में काफी आसान है. एप से आप फोटो के विभिन्न एस्पेक्ट जैसे ब्राइटनेस, कंट्रास्ट, सैचुरेशन और भी बहुत कुछ एडजस्ट कर सकते हैं.
  2. Adobe Lightroom: Adobe Lightroom भी एक लोकप्रिय फोटो एडिटिंग ऐप है जो Android और iOS दोनों डिवाइस के लिए उपलब्ध है. यह डाउनलोड करने के लिए फ्री भी है और एडिटिंग टूल जैसे क्रॉप, रोटेट और एक्सपोज़र, कंट्रास्ट और हाइलाइट्स को एडजस्ट करने की सुविधा देती है. इसमें फ़िल्टर और प्रीसेट की एक वाइड रेंज है.
  3. VSCO: वीएससीओ एक फ्री फोटो एडिटिंग ऐप है जो ब्राइटनेस, कंट्रास्ट, सैचुरेशन के एडजस्टमेंट के साथ-साथ फिल्टर और प्रीसेट की एक वाइड रेंज ऑफर करती है. इसमें “Recipes” नामक एक सुविधा भी है जो यूजर्स को भविष्य में उपयोग के लिए अपनी पसंदीदा एडिटिंग सेटिंग्स को सेव करने की अनुमति देती है.
  4. Pixlr: Pixlr एक फ्री फोटो एडिटिंग ऐप है जो क्रॉप, रोटेट और ब्राइटनेस, कंट्रास्ट और सैचुरेशन जैसे एडिटिंग टूल्स की रेंज ऑफर करता है. इसमें फ़िल्टर और ओवरले की एक वाइड रेंज भी है.

एंड्रॉइड पर कई फ्री फोटो एडिटिंग ऐप उपलब्ध हैं जो आईफ़ोन पर मिलने वाली समान सुविधाओं की पेशकश करते हैं. ये ऐप्लिकेशन आपकी फ़ोटो को एन्हांस करने और आपके अनुसार फोटो को लुक देने का काम करती हैं. वैसे ये ऐप्स उन लोगों के लिए बढ़िया विकल्प हैं जो चलते-फिरते फोटो एडिट करना चाहते हैं, क्योंकि इनका इंटरफेस काफी सरल है.

यह भी पढ़ें – ऐसा दिखता था दुनिया का पहला माउस, जानिए किसने बनाया और क्यों इसे माउस ही नाम दिया?

[ad_2]

Source link

Leave a Reply