You are currently viewing इन्वेस्टर्स की उम्मीदों पर खरा नहीं उतर सकी Netflix, अब इसका नुकसान सीधा आपको होगा, जानिए कैसे?

इन्वेस्टर्स की उम्मीदों पर खरा नहीं उतर सकी Netflix, अब इसका नुकसान सीधा आपको होगा, जानिए कैसे?

[ad_1]

Netflix Password Sharing : नेटफ्लिक्स को लॉ सब्सक्राइबर्स का सामना करना पड़ रहा है, जिसकी वजह से कम्पनी उन अमेरिकी कस्टमर्स पर नकेल कसने के लिए तैयार है, जो अपने अकाउंट को दूसरों के साथ शेयर करते हैं. कंपनी ऐसे कस्टमर्स पर चार्ज लगाएगी. स्ट्रीमिंग कंपनी लैटिन अमेरिका में अकाउंट शेयरिंग को कम करने के तरीकों की टेस्टिंग कर रही है, जहां उसने चार एरिया में यूजर्स अकाउंट शेयरिंग पर चार्ज करने का प्लान रोलआउट भी कर दिया है.

इतने लोग नहीं करते हैं पेमेंट

नेटफ्लिक्स के अनुसार, 100 मिलियन से अधिक लोग ऐसे अकाउंट का इस्तेमाल कर रहे हैं जिसके लिए वे पेमेंट नहीं करते हैं. विश्लेषकों का सुझाव है कि पैड शेयरिंग नए ग्राहकों या बिक्री का एक संभावित स्रोत बन सकता है. मूल रूप से कम्पनी 2023 की पहली तिमाही में यूएस में पासवर्ड शेयरिंग के लिए चार्ज करने की योजना बना रही है, कंपनी अब कहती है कि वह आने वाले महीनों में ऐसा बहुत जल्द करने वाली है.

कंपनी क्यों ला रही नया प्लान?

नेटफ्लिक्स के सब्सक्राइबर्स के पहली तिमाही के रिजल्ट उम्मीद से कम रहे हैं. कंपनी इन्वेस्टर्स की उम्मीद पर खरा नहीं उतर पाई है. 2.41 मिलियन के बजाय केवल 1.75 मिलियन ग्राहक जुड़े हैं. इसकी वजह पासवर्ड शेयरिंग जी है, लेकिन अब कंपनी इस बिखरे रायता को समेटने के लिए कमर कस चुकी है. कंपनी ने दो नई पहलें शुरू करके अपनी धीमी ग्रोथ को तेज करने की प्लानिंग की है: पासवर्ड शेयरिंग प्लान और एक विज्ञापन-समर्थित सब्सक्रिप्शन.

कंपनी कीमत पर कर रही विचार

नेटफ्लिक्स ने पिछले साल लगभग दस लाख कस्टमर्स को खोने के बाद अमेरिका और कनाडा में सिर्फ 1,00,000 ग्राहक अपने खास जोड़े. हालांकि, यह अभी भी यूएस में सबसे लोकप्रिय टीवी नेटवर्क है. अब एशिया-प्रशांत क्षेत्र नेटफ्लिक्स के नए ग्राहकों का सबसे बड़ा स्रोत बना हुआ है. कंपनी इस और भी अपना ध्यान दे रही है. नेटफ्लिक्स ने कहा है कि कंपनी सब्सक्रिप्शन की कीमत को लेकर चर्चा कर रही है. हम कम कीमत पर विचार कर रहे हैं. 

live reels News Reels

यह भी पढ़ें – Xiaomi 13 Ultra चार कैमरों और फास्ट चार्जिंग के साथ हुआ लॉन्च, iPhone के इस मॉडल से करेगा मुकाबला

[ad_2]

Source link

Leave a Reply