You are currently viewing गूगल ने इंडिया के लिए अंग्रेजी औऱ हिंदी में AI सर्च टूल किया पेश, पहले सिर्फ अमेरिका में था उपल

गूगल ने इंडिया के लिए अंग्रेजी औऱ हिंदी में AI सर्च टूल किया पेश, पहले सिर्फ अमेरिका में था उपल

[ad_1]

दुनिया की दिग्गज टेक्नोलॉजी कंपनी गूगल (Google) ने भारत के लिए अंग्रेजी और हिंदी में एआई सर्च टूल (Google AI Search Tool) पेश किया है. अल्फाबेट की कंपनी गूगल ने भारत और जापान में यूजर्स के लिए अपने सर्च टूल में जेनरेटिव आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (Generative Artificial Intelligence) पेश किया है, जो समरी सहित संकेतों के लिए टेक्स्ट या विज़ुअल रिजल्ट्स शो करेगा. रॉयटर्स की खबर के मुताबिक, पहले यह सुविधा सिर्फ संयुक्त राज्य अमेरिका में लॉन्च किया गया था. यूजर्स के पास सलेक्ट करने का ऑप्शन होगा.

अपने चैटबॉट बार्ड से अलग

खबर के मुताबिक, जापानी यूजर्स इस सुविधा का इस्तेमाल अपनी लोकल भाषाओं में कर सकेंगे, जबकि भारत में यह अंग्रेजी और हिंदी में उपलब्ध होगी. Google की सर्च सुविधा का इस्तेमाल जानकारी हासिल करने के लिए किया जाता है, जैसे कि खरीदने के लिए किसी चीज़ का पता लगाना. यह अपने चैटबॉट बार्ड से अलग है, जिसमें एक ऐसा पर्सनालिटी है जो मानव जैसी बातचीत कर सकता है. उदाहरण के लिए, सॉफ्टवेयर कोड उत्पन्न कर सकता है. गूगल की AI सर्च Microsoft की Bing से कॉम्पिटीटर करती है.

Google सर्च दुनिया का एक प्रमुख का एक सर्च इंजन है जिसका इ्स्तेमाल लोग दुनियाभर में अलग-अलग तरह की जानकारी, वेबसाइट, इमेज, वीडियो, न्यूज़, और दूसरे कंटेंट की खोज के लिए करते हैं. गूगल की AI सर्च टूल अब भारतीय और जापानी यूजर्स को बेहद खास एक्सपीरियंस कराएगा.

यह भी पढे़ं

iOS 17 New Feature: आपके आईफोन पर कभी भी दस्तक दे सकते हैं इंट्रेस्टिंग फीचर्स, जानें खास बातें

[ad_2]

Source link

Leave a Reply