You are currently viewing अमेजन प्राइम ने नेटफ्लिक्स का उड़ाया मजाक! फिर यूजर ने यह सवाल पूछ लिया

अमेजन प्राइम ने नेटफ्लिक्स का उड़ाया मजाक! फिर यूजर ने यह सवाल पूछ लिया


Netflix vs Amazon : नेटफ्लिक्स एक मिशन पर है. एक ऐसा मिशन, जिसमें कंपनी अपने घटते सब्सक्राइबर्स को बढ़ाने की कोशिश कर रही है, जिससे इसका रेवेन्यू बढ़ सके. पिछले काफी समय से खबरें सामने आ रही हैं कि नेटफ्लिक्स पासवर्ड शेयरिंग पर रोक लगाने वाली है. कंपनी ने कुछ एरिया में ऐसा किया भी है. कंपनी ने एड सपोर्टेड प्लान भी पेश किया है, जिससे लोग सस्ते में ही सही लेकिन अपना सब्सक्रिप्शन लें. इस हफ्ते की शुरुआत में, नेटफ्लिक्स ने घोषणा की कि वह यूके और यूएस सहित कुछ देशों में पासवर्ड शेयर करने पर अपनी कार्रवाई का विस्तार कर रहा है.

अमेजन ने नेटफ्लिक्स का उड़ाया मजाक

नेटफ्लिक्स पासवर्ड शेयरिंग पर रोक लगाकर अपना रेवेन्यू बढ़ाने की प्लानिंग कर रही है, लेकिन यह कदम अन्य स्ट्रीमिंग कंपनियों को नेटफ्लिक्स पर प्रहार करने का मौका भी दे रहा है. हाल ही में, अमेजन प्राइम वीडियो यूके ने नेटफ्लिक्स की पासवर्ड क्रैकडाउन पॉलिसी पर तंज कसा और कंपनी के एक पुराने ट्वीट को फिर से शेयर किया. अमेजन प्राइम वीडियो यूके ने नेटफ्लिक्स के 2017 के ट्वीट को री शेयर किया है. 2017 के ट्वीट में नेटफ्लिक्स ने लिखा हुआ था, “प्यार पासवर्ड शेयर करने में है”.

अमेजन ने नेटफ्लिक्स का पुराना ट्वीट शेयर करते हुए, एक फोटो भी शेयर की है. यह फोटो नेटफ्लिक्स के हू इज वाचिंग पेज के समान दिखती है. तस्वीर में 6 प्रोफाइल नजर आ रही हैं. प्रोफाइल के नीचे अंग्रेजी में लिखा है, “हर कोई जिसके पास हमारा पासवर्ड है.”

 

News Reels

अमेजन प्राइम के इस ट्वीट में एक यूजर ने पूछा, “क्या इसलिए प्राइम वीडियो बेहतर है”. इसपर अमेजन प्राइम वीडियो ने लिखा, “बेहतर नहीं लूजर है”

 

नेटफ्लिक्स यूजर्स को भेज रहा मेल

इस बीच, नेटफ्लिक्स संयुक्त राज्य अमेरिका, ब्रिटेन, फ्रांस, जर्मनी, ऑस्ट्रेलिया, सिंगापुर, मैक्सिको और ब्राजील सहित 103 देशों और एरिया में कस्टमर्स को अकाउंट शेयरिंग करने के बारे में ईमेल भेज चुका है. ईमेल में कहा गया है कि एक नेटफ्लिक्स अकाउंट का इस्तेमाल केवल एक घर में किया जाना चाहिए. यदि यूजर्स अकाउंट शेयरिंग करना चाहते हैं, तो वे एक्स्ट्रा पैसे देकर ऐसा कर सकते हैं. पासवर्ड साझा करने के लिए नेटफ्लिक्स संयुक्त राज्य अमेरिका में प्रति माह $ 8 (661 रुपये) ले रहा है.

यह भी पढ़ें – नथिंग फोन (2) का iPhone से मुकाबला…? कार्ल पेई ने लॉन्च टाइमलाइन और फीचर्स का भी किया खुलासा





Source link

Leave a Reply