You are currently viewing Xiaomi के फोन में अब MIUI के बदले मिलेगा HyperOS, जानें इसके फीचर्स

Xiaomi के फोन में अब MIUI के बदले मिलेगा HyperOS, जानें इसके फीचर्स

[ad_1]

HyperOS in Xiaomi 14 Series: चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी ने अपने अपकमिंग मोबाइल फोन्स के लिए MIUI के बदले नए HyperOS की घोषणा की है. कंपनी के सीईओ लेई जून के अनुसार, हाइपरओएस वर्षों के काम का परिणाम है और इसे कंपनी आगामी Xiaomi 14 सीरीज के साथ लोगों को देगी. फिलहाल ऐसा प्रतीत होता है कि हाइपरओएस चीन तक ही सीमित रहेगा. हालाँकि, एक्स पर एक यूजर के प्रश्न पर लेई जून की प्रतिक्रिया से संकेत मिला है कि कंपनी आने वाले समय में इसे चीन के बाहर भी पेश करेगी. 

इस बात का संकेत Xiaomi India के अधिकारियों के कुछ रीट्वीट से भी पता चलता है कि कंपनी HyperOS चीन के बाहर भी जल्द लॉन्च करेगी. 

समय के साथ MIUI पड़ने लगा था फीका 

शाओमी का MIUI कंपनी का एक सफल प्रोडक्ट रहा. हालांकि पिछले कुछ वर्षों में MIUI ने अपनी अपील खोना शुरू कर दी थी. ColorOS और दूसरे विकल्पों की तुलना में इसमें लोगों को ज्यादा कुछ देखने नहीं मिल रहा था और कंपनी भी कोई खास अपडेट इसमें नहीं ला रही थी.जिन लोगों को नहीं पता कि MIUI क्या है तो दरअसल, ये कंपनी का स्टॉक और आफ्टरमार्केट फर्मवेयर है. इसमें आपको कुछ एडिशनल ऐप्स कंपनी की ओर से मिलते हैं जो स्टॉक एंड्रॉइड में नहीं होते. फिलहाल शाओमी के नए OS के बारे में ज्यादा जानकारी सामने नहीं कि इसमें यूनिक क्या होगा और ये क्या नए फीचर्स लोगों को ऑफर करेगा. इस विषय में जानकारी आने वाले दिनों में मिलेगी.   

इस बीच, इंटरनेट पर शाओमी के अपकमिंग फोन शाओमी 14 के स्पेक्स भी लीक हो चुके हैं. फोन में आपको Snapdragon 8 Gen 3 SoC, 4600 एमएएच की बैटरी 90W के वायर्ड और 50W के वायरलेस चार्जिंग के साथ मिल सकती है. 

यह भी पढें:

iPhone लेने वालों का सिरदर्द कम करेगी कंपनी, डिब्बे को खोले बिना सॉफ्टवेयर हो जाएगा अपडेट



[ad_2]

Source link

Leave a Reply