You are currently viewing WhatsApp में कन्फ्यूजन को कम करने आ रहा ये फीचर, फिलहाल इन्हें मिलना शुरू

WhatsApp में कन्फ्यूजन को कम करने आ रहा ये फीचर, फिलहाल इन्हें मिलना शुरू

[ad_1]

WhatsApp Media Picker Tool: वॉट्सऐप मीडिया पिकर टूल को एन्हांस करने पर काम कर रहा है. ये क्या है पहले हम आपको ये बताते हैं. दरअसल, जब भी आप वॉट्सऐप पर किसी व्यक्ति को फोटो या वीडियो भेजते हैं तो जब आप एक से ज्यादा फोटो सेलेक्ट करते हैं तो उस दौरान एक टिकमार्क का साइन स्क्रीन पर नजर आता है. जैसे-जैसे आप फोटो को सेलेक्ट करते जाते हैं तो वैसे-वैसे टिकमार्क सभी फोटोज पर आते रहता है. ये दर्शाता है कि आपने कितनी फोटो सेलेक्ट की हैं और कौन-सी फोटो सेलेक्ट नहीं हुई है. अब कंपनी मीडिया पिकर टूल को और बेहतर बना रही है और टिकमार्क की जगह 1,2,3 का ऑप्शन ला रही है.

ये है अपडेट

वॉट्सऐप के डेवलपमेंट पर नजर बनाए रखने वाली वेबसाइट Wabetainfo के मुताबिक, कंपनी वॉट्सऐप पर मीडिया पिकर टूल टो एन्हांस कर रही है और अब फोटो को सेलेक्ट करने पर यूजर को टिकमार्क की जगह 1,2,3 का ऑप्शन दिखाई देगा. यानी जब आप फोटो सेलेक्ट करेंगे तो इन्हें नंबर दिया जाएगा और इस आधार पर आप ये जान पाएंगे कि कौन-सी फोटो आपने पहले सेलेक्ट की है और कितनी फोटो कुल सेलेक्ट हो गई हैं. अगर आप किसी फोटो को डी-सेलेक्ट करेंगे तो अपने आप नंबर अरेंज हो जाएंगे. ये फीचर बड़े काम का रहने वाला है क्योंकि ये कंफ्यूजन को दूर करेगा. अभी तक एक से ज्यादा फोटो सेलेक्ट करने पर ये समझ नहीं आता था कि कौन-सी फोटो पहले सेलेक्ट की गई है और कितने आइटम सेलेक्ट हो चुके हैं.

फिलहाल ये अपडेट कुछ बीटा टेस्ट के लिए उपलब्ध है जिसे कंपनी आने वाले समय में सभी के लिए रोलआउट करेगी. अगर आप भी वॉट्सऐप की तरफ से मिलने वाली नए अपडेट को पहले पाना चाहते हैं तो वॉट्सऐप बीटा प्रोग्राम ज्वाइन कर सकते हैं.

इन फीचर पर पर भी चल रहा काम

वॉट्सऐप, यूजर एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए ऐप में कई नए फीचर्स समय के साथ ला रहा है और कई फीचर्स पर काम चल रहा है. कंपनी ट्विटर और इंस्टाग्राम की तरह यूजरनेम फीचर वॉट्सऐप पर लाने वाली है जो यूजर की प्राइवेसी को और बेहतर बनाएगा. यूजर नेम फीचर लाइव हो जाने के बाद हर व्यक्ति को अपना एक यूनीक यूजरनेम सेट करना होगा. यूजरनेम की मदद से लोग दूसरों को अपने कांटेक्ट में ऐड कर पाएंगे और अपने नंबर को औरों से छिपा भी पाएंगे. 

यह भी पढ़ें: Instagram यूजर्स के लिए खुशखबरी, अब एक क्लिक में सीधे डाउनलोड हो जाएंगी Reels

[ad_2]

Source link

Leave a Reply