You are currently viewing WhatsApp अब खुद आपको बताएगा टिप्स एंड ट्रिक्स, एक चैट में मिलेगी सारी अपडेट

WhatsApp अब खुद आपको बताएगा टिप्स एंड ट्रिक्स, एक चैट में मिलेगी सारी अपडेट

[ad_1]

WhatsApp Official Chat Update: वॉट्सऐप एक पॉपुलर इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप है. दुनियाभर में 2 बिलियन से ज्यादा लोग वॉट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं. समय-समय पर कंपनी यूजर एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए इसमें कई अपडेट लाते रहती है. इस बीच, मेटा एक और अपडेट वॉट्सऐप में जल्द देने वाला है. ये अपडेट ऑफिशियल वॉट्सऐप चैट का रहने वाला है. इसमें कंपनी यूजर्स को नए अपडेट्स के बारे में जानकारी देगी. फिलहाल ये अपडेट कुछ एंड्रॉइड बीटा टेस्टर्स को मिलना शुरू हुआ है. इस अपडेट की जानकारी वॉट्सऐप के डेवलपमेंट पर नजर बनाएं रखने वाली वेबसाइट Wabetainfo ने शेयर की है.

दरअसल, ऑफिशियल वॉट्सऐप चैट के तहत कंपनी यूजर्स को ऐप के नए अपडेट और टिप्स एंड ट्रिक्स के बारे में जानकारी देगी. जैसे कंपनी आपको 2FA के बारे में बताएगी साथ ही इसे आप कैसे सेट कर सकते हैं इसका ऑप्शन भी चैट में देगी. इस ऑफिशियल वॉट्सऐप चैट को लाने का मकसद लोगों को सभी नए फीचर्स के बारे में बताना और यूजर्स की प्राइवेसी को बेहतर बनाना है. ध्यान दें, ये अपडेट फिलहाल वॉट्सऐप एंड्रॉइड बीटा के 2.23.15.10 वर्जन में देखा गया है. कंपनी आने वाले समय में इसे सभी के लिए रोलआउट कर सकती है.

इन फीचर्स पर भी चल रहा काम 

वॉट्सऐप कई नए फीचर्स पर काम कर रहा है. इसमें यूजरनेम, वीडियो कॉल की लिमिट को बढ़ाना, चैनल्स, इमोजी और कीबॉर्ड रीडिजाइन आदि शामिल है. फिलहाल सभी को यूजरनेम फीचर का बेसब्री से इन्तजार है क्योकि अभी तक किसी को ऐप में एड करने के लिए नंबर एक्सचेंज करना जरुरी होता है. इसके बिना आप दूसरे व्यक्ति को वॉट्सऐप में एड नहीं कर सकते. कहा जा रहा है कि यूजरनेम फीचर आने के बाद यूजर्स बिना नंबर दिए भी लोगों को इसकी मदद से एड कर पाएंगे. ये फीचर लोगों की प्राइवेसी को और बेहतर बनाएगा.

यह भी पढें: Amazon-Flipkart की सेल में Smart TV पर डिस्काउंट धमाल, हर साइज पर बरपा है हंगामा

[ad_2]

Source link

Leave a Reply