You are currently viewing Twitter पर मस्क ने लगाई DM लिमिट, जानिए फ्री यूजर्स एक दिन में कितने मैसेज कर सकते हैं?

Twitter पर मस्क ने लगाई DM लिमिट, जानिए फ्री यूजर्स एक दिन में कितने मैसेज कर सकते हैं?

[ad_1]

Twitter DM Limit: अगर आपने ट्विटर ब्लू का सब्सक्रिप्शन नहीं लिया है तो अब आप एक दिन में सीमित संख्या में ही डीएम भेज पाएंगे. यानि आप कुछ ही मैसेज भेज सकते हैं. एलन मस्क ने ये कदम स्पैम और बॉट से छुटकारा पाने के लिए उठाया है. हालांकि अभी ये क्लियर नहीं है कि अनवेरिफाइड अकाउंट से जुडी ये लिमिट सभी के लिए है या सिर्फ नॉन फॉलोअर्स पर लागू होगी. कहने का मतलब क्या फ्री यूजर्स नॉन फॉलोअर्स को सीमित संख्या में मैसेज कर पाएंगे या सभी के लिए  (फॉलोअर्स) ये लिमिट अप्लाई होगी. एलन मस्क के इस कदम से ट्विटर ब्लू सब्सक्राइबर्स की संख्या में इजाफा होगा, साथ ही स्पैम पर भू काबू पाया जा सकेगा.

इससे पहले कंपनी ने एक नई डीएम सेटिंग लॉन्च की थी जिसमें फॉलोअर्स की ओर से आने वाले मैसेज इनबॉक्स में आएँगे जबकि नॉन फॉलोअर्स( जो वेरिफाइड हैं) उनके मैसेज रिक्वेस्ट बॉक्स में चले जाएंगे. इसके अलावा यूजर्स DM सेटिंग में भी बदलाव कर सकते हैं. आप ये तय कर सकते हैं कि आपको मैसेज कौन-कौन भेज सकता है.

रेवेन्यू के लिए एडवरटाइजिंग के अलावा दूसरे तरीकों पर कंपनी कर रही फोकस  

एलन मस्क ट्विटर को सिर्फ एडवरटाइजिंग के भरोसे नहीं छोड़ना चाहते. इसलिए उन्होंने ट्विटर ब्लू की शुरुआत की ताकि वे रेवेन्यू को बड़ा सके. अब मस्क तमाम वो तरीके अपना रहे हैं जिससे ब्लू यूजर्स की संख्या को प्लेटफॉर्म पर बढ़ाया जा सके.

फ्री यूजर्स एक दिन में कितने मैसेज कर सकते हैं?

फिलहल कंपनी की ओर कोई आधिकारिक जानकारी इस बारे में सामने नहीं है कि फ्री यूजर्स एक दिन में कितने मैसेज कर सकते हैं. हालांकि टिस्टर अभिषक यादव ने ट्विटर पर ये जानकारी शेयर की है कि फ्री यूजर्स एकदिन में केवल 20 मैसेज भी भेज सकते हैं.

यह भी पढ़ें: Samsung 26 जुलाई को पेश करेगा 2 नए स्मार्टफोन, फ्लिप फोन पर सभी की नजर, क्या ये मोटोरोला को देगा टक्कर?



[ad_2]

Source link

Leave a Reply